Asia Cup 2022: 3 खिलाड़ी जिनका सपना चयनकर्ताओं ने तोड़ा, विश्वकप की राह भी हुई बंद

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिये भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है जिसमें केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है. जहां पर केएल राहुल चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं तो वहीं पर विराट कोहली एक लंबी छुट्टी के बाद टीम में लौटे हैं.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Aug 22, 2022, 08:13 AM IST
  • एशिया कप की टीम के साथ तैयार किया टी20 विश्वकप का रोडमैप
  • चयनकर्ताओं ने तोड़ा विश्वकप खेलने का सपना
Asia Cup 2022: 3 खिलाड़ी जिनका सपना चयनकर्ताओं ने तोड़ा, विश्वकप की राह भी हुई बंद

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिये भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है जिसमें केएल राहुल और पूर्व कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है. जहां पर केएल राहुल चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं तो वहीं पर विराट कोहली एक लंबी छुट्टी के बाद टीम में लौटे हैं. भारतीय चयनकर्ताओं ने हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की चोटों के बीच एक संतुलित टीम बनाने की कोशिश की है, हालांकि इसके बावजूद यह टीम काफी कमजोर नजर आ रही है.

एशिया कप की 15 सदस्यीय टीम के ऐलान के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिये भारतीय चयनकर्ताओं ने रोडमैप की झलक दे दी है. ऐसे में चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम के उन 3 खिलाड़ियों का सपना तोड़ दिया है जो कि इस साल टी20 विश्वकप की टीम में खुद की जगह बनाने का सपना देख रहे थे.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

इस लिस्ट में पहला नाम मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का है जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. श्रेयस अय्यर ने वनडे सीरीज में भी दो अर्धशतकीय पारियां खेली थी लेकिन टी20 सीरीज के पहले 3 मैचों में मौके का फायदा नहीं उठा सके थे. ऐसे में चयनकर्ताओं ने टी20 प्रारूप में उनकी फॉर्म को देखते हुए एशिया कप की टीम से बाहर रखा है और इसे देखते हुए यह लग रहा है कि उनका टी20 विश्वकप 2022 में खेलना काफी मुश्किल है.

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

इस लिस्ट में दूसरा नाम भारत के हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर का है जिन्हें टी20 प्रारूप में शानदार गेंदबाजी के लिये जाना जाता है. इतना ही नहीं शार्दुल ठाकुर के पास बल्लेबाजी की कला भी है जिसके चलते वो टीम के लिये निचले क्रम में काफी अहम साबित होते हैं. हालांकि चयनकर्ताओं ने हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद से ही शार्दुल ठाकुर को टी20 प्रारूप से साइड करना शुरू कर दिया और एशिया कप की टीम में शामिल नहीं करना साफ करता है कि वो टी20 विश्वकप की टीम में शामिल नहीं होंगे.

संजू सैमसन (Sanju Samson)

चयनकर्ताओं ने एशिया कप और टी20 विश्वकप के प्लान से जिस तीसरे खिलाड़ी को ड्रॉप किया है वो है भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन, जिन्हें मैनेजमेंट की तरफ से इस साल ज्यादा मौके नहीं मिल पाये हैं. संजू सैमसन को लेकर निरंतर नहीं होने का आरोप लगता रहता है कि लेकिन इस साल उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने ज्यादातर वक्त पर इसका फायदा उठाया है. हालांकि चयनकर्ता अभी भी उनसे प्रभावित नजर नहीं आ रहे हैं इसी के चलते वो दूसरे विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक के नाम पर विचार कर रहे हैं.

एशिया कप के लिये भारतीय टीम

भारत की 15 सदस्यीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: भारतीय टीम के ऐलान से खुश हुआ पाकिस्तान, जानें क्यों तय लग रही बाबर की जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़