T20 विश्वकप से बाहर हुए दो और खिलाड़ी, BCCI ने ऑस्ट्रेलिया भेजने से किया इंकार

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप से पहले टीम मैनेजमेंट ने स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल दो प्लेयर्स पर बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने से रोक दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2022, 10:20 AM IST
  • शार्दुल, सिराज और शमी ने भरी उड़ान
  • इन दो खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया जाने से रोका
T20 विश्वकप से बाहर हुए दो और खिलाड़ी, BCCI ने ऑस्ट्रेलिया भेजने से किया इंकार

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप को लेकर भारतीय टीम पहले ही कंगारुओं की सरजमीं पर पहुंच तैयारियों में जुट गई है. वहीं टीम के स्टैंड बाय खिलाड़ियों को भारत में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिये रोक लिया गया. इसमें उपकप्तान की भूमिका निभा रहे श्रेयस अय्यर, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई, फिटनेस पर काम कर रहे मोहम्मद शमी और तेज गेंदबाज दीपक चाहर का नाम शामिल था.

शार्दुल, सिराज और शमी ने भरी उड़ान

हालांकि चोट के चलते टी20 विश्वकप से बाहर होने वाले दीपक चाहर की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है और अब वो मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गये हैं. वहीं पर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने स्टैंड बाई खिलाड़ियों में शामिल दो प्लेयर्स को ऑस्ट्रेलिया जाने से रोक दिया है.

इन दो खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया जाने से रोका

टीम मैनेजमेंट ने स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल रवि बिश्नोई और मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया जाने से रोक दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों ही खिलाड़ियों की अगर टीम को जरूरत हुई तो वो ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर टीम से जुड़ सकते हैं. हालांकि टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि रवि बिश्नोई बतौर स्पिनर भारतीय टीम की पहली पसंद बने हुए थे लेकिन न तो उन्हें एशिया कप में ज्यादा मौका दिया गया है और न ही उसके बाद खेली गई टी20 सीरीज में, इस दौरान टीम मैनेजमेंट ने अश्विन और चहल पर ही दांव लगाने का मन बनाया है. बिश्नोई भारतीय टीम के लिये अब तक 10 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 16 विकेट आये हैं.

अय्यर ने किया अच्छा प्रदर्शन फिर भी नहीं मिला मौका

वहीं श्रेयस अय्यर की बात करें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन किया और एक शतकीय पारी के साथ सबसे ज्यादा 191 रन बनाये. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी का औसत 191 रन है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया पहुंची भारतीय टीम में पहले से ही बल्लेबाजों की भरमार है, ऐसे में अगर उनकी जरूरत पड़ेगी तब ही वो ऑस्ट्रेलिया के लिये उड़ान भरेंगे.

इसे भी पढ़ें- सौरव गांगुली को मिला उन्ही की दवाई का स्वाद, BCCI ने लिया विराट कोहली का बदला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़