FIFA World Cup 2022: विश्वकप का सबसे बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को दी मात

Argentina vs Saudi Arabia FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना की ओर से एक मात्र गोल कप्तान लियोनल मेसी ही दाग सके. वहीं सऊदी अरब ने आक्रामक खेल दिखाते हुए अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2022, 06:10 PM IST
  • वर्ल्डकप का पहला मैच ही हार गया अर्जेंटीना
  • सऊदी अरब ने रोका अर्जेंटीना का विजयरथ
FIFA World Cup 2022: विश्वकप का सबसे बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को दी मात

नई दिल्ली: Argentina vs Saudi Arabia FIFA World Cup 2022: फुटबॉल विश्वकप के तीसरे दिन चौंकाने वाला उलटफेर हुआ. स्टार खिलाड़ियों से सजी खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को सऊदी अरब के हाथों शिकस्त मिली. अर्जेंटीना की ओर से एक मात्र गोल कप्तान लियोनल मेसी ही दाग सके. वहीं सऊदी अरब ने आक्रामक खेल दिखाते हुए अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया. 

वर्ल्डकप का पहला मैच ही हार गया अर्जेंटीना

अर्जेंटीना को विश्व कप के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. ग्रुप-सी में सऊदी अरब ने दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराया. 10वें मिनट में कप्तान लियोनल मेसी के गोल से बढ़त लेने के बावजूद टीम मैच नहीं जीत सकी. सऊदी अरब के लिए सालेह अलसेहरी ने 48वें और 53वें मिनट में सालेम अलडावसारी ने गोल किया.

कप्तान मेसी  ने चालाकी से गोल किया था लेकिन उनके गोल के जवाब में अरब की टीम ने जोरदार पलटवार किया और मैच में एक बार दबादबा कायम किया जिसे अंत तक बरकरार रखा. फीफा वर्ल्डकप के इतिहास के सबसे रोमांचक मैचों में से एक इस मुकाबले को कहा जाएगा. 

सऊदी अरब ने रोका अर्जेंटीना का विजयरथ

इस हार के साथ अर्जेंटीना के लगातार 36 मैचों में जीत का क्रम टूट गया. इस दौरान वह 25 मैच जीता था और 11 ड्रॉ हुए थे. खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना का मुकाबला अब 27 नवंबर को मैक्सिको और 30 दिसंबर को पोलैंड के खिलाफ होगा.

इससे पहले सऊदी अरब ने दूसरे हाफ के शुरुआत में जबरदस्त आक्रमण किया. उसने 48वें मिनट में मैच का पहला गोल किया. सऊदी अरब के लिए सालेह अलशेहरी ने गोल दागा. उन्होंने अल बुरेकन के पास पर शानदार गोल किया.

ये भी पढ़ें- 36 साल बाद वर्ल्डकप खेलेगा कनाडा, जानिए बेल्जियम के खिलाफ कितनी कठिन है राह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़