विराट कोहली के बचाव में उतरा चैंपियन क्रिकेटर, कहा- किसी में हिम्मत नहीं जो उसे टीम से निकाल सके

Virat Kohli Performance: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की फॉर्म लंबे वक्त से चर्चा का विषय बनी हुई है. पिछले ढाई साल से एक भी शतक ना जड़ पाने वाले विराट कोहली की टीम में जगह को लेकर भी सवाल खड़े हुए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2022, 08:18 PM IST
  • रॉबिन उथप्पा ने विराट के आलोचकों को लताड़ा
  • अभी 30-35 शतक जड़ सकते हैं कोहली- उथप्पा
विराट कोहली के बचाव में उतरा चैंपियन क्रिकेटर, कहा- किसी में हिम्मत नहीं जो उसे टीम से निकाल सके

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली लगातार रनों के लिए तरस रहे हैं और उनके बल्लेबाजी पर दुनियाभर से सवाल उठ रहे हैं. आए दिन छोटे बड़े क्रिकेटर उनकी फॉर्म पर टिप्पणी कर रहे हैं और उन्हें रोज नई नसीहत भी दे रहे हैं. विराट कोहली की हो रही आलोचना से उनका पूर्व साथी भड़क गया और कोहली के बुरे वक्त में इन सभी को जमकर फटकार लगाई. 

रॉबिन उथप्पा ने विराट के आलोचकों को लताड़ा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की फॉर्म लंबे वक्त से चर्चा का विषय बनी हुई है. पिछले ढाई साल से एक भी शतक ना जड़ पाने वाले विराट कोहली की टीम में जगह को लेकर भी सवाल खड़े हुए. अब भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रहे रॉबिन उथप्पा ने विराट कोहली का खुलकर सपोर्ट किया है.

रॉबिन उथप्पा का कहना है कि विराट कोहली ने जिस तरह का परफॉर्मेंस दिया है, ऐसे में किसी को हक नहीं है कि कोई उनकी टीम में जगह पर सवाल खड़े किए. कोहली की आलोचना उनके प्रदर्शन से कहीं ज्यादा हो रही है. इसका हकग किसी को नहीं है.  

अभी 30-35 शतक जड़ सकते हैं कोहली

एक इंटरव्यू में 2007 के वर्ल्ड टी20 चैंपियन खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने कहा कि विराट कोहली में अभी काफी क्रिकेट बचा है और वह अभी 30-35 शतक और भी मार सकते हैं. किसी के पास यह हक नहीं है कि वह विराट कोहली को बताए कि कैसे खेला जाए. उनकी मेहनत और खेल को नकारना उचित नहीं. जब विराट रन बना रहे थे, लगातार सेंचुरी पर सेंचुरी जड़ रहे थे तब तो किसी ने नहीं कहा था कि उन्हें किस तरह से खेलना चाहिए. ऐसे में अब किसी को हक नहीं होना चाहिए कि विराट को बताया या सिखाया जाए. 

कोहली के न खेलने से विंडीज कोच भी निराश

वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस से जब विराट कोहली को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब दिया कि ईमानदारी से कहूं तो हां मुझे इस बात से थोड़ी मायूसी हुई है कि कोहली जैसा खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं आया है. क्योंकि आप चाहतें है कि हमेशा आपका मुकाबला सबसे बेहतरीन टीम और सबसे तगड़े खिलाड़ियों से हो. मेरे टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए कोहली जैसे दिग्गज के खिलाफ खुद को आजमाना काफी शानदार अनुभव होता.

ये भी पढ़ें- PAK vs SL 2nd Test: पाकिस्तान पर श्रीलंका का शिकंजा, हासिल की 323 रन की बढ़त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़