CWG 2022: बर्मिंघम में भारत को मिला 14वां गोल्ड, अमित पंघाल ने ब्रिटिश मुक्केबाज को चटाई धूल

Commonwealth Games 2022 Amit Panghal: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल (51 किग्रा) गोल्ड मेडल मुकाबले में इंग्लैंड के मैकडोनल्ड कियारान से हुआ जिन्हें अमित पंघाल ने 3 राउंड तक चले मुकाबले में जमकर धोया और भारत के लिये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बॉक्सिंग का पहला गोल्ड मेडल जिताया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 03:41 PM IST
  • अमित पंघाल ने लिया पिछली हार का बदला
  • भारत के कुल पदकों की संख्या हुई 42
CWG 2022: बर्मिंघम में भारत को मिला 14वां गोल्ड, अमित पंघाल ने ब्रिटिश मुक्केबाज को चटाई धूल

Commonwealth Games 2022 Amit Panghal: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल (51 किग्रा) गोल्ड मेडल मुकाबले में देश के लिये एक और पदक जीतने उतरे. इस फाइनल मुकाबले में अमित पंघाल का सामना इंग्लैंड के मैकडोनल्ड कियारान से हुआ जिन्हें अमित पंघाल ने 3 राउंड तक चले मुकाबले में जमकर धोया और भारत के लिये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बॉक्सिंग का पहला गोल्ड मेडल जिताया.

अमित पंघाल ने लिया पिछली हार का बदला

अमित पंघाल ने पिछली बार भी कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन तब उन्हें हार के चलते रजत पदक से संतोष करना पड़ा था, हालांकि इस बार वह पदक का रंग बदलने में कामयाब रहे. अमित पंघाल ने इससे पहले खेले गये सेमीफाइनल मुकाबले में जिम्बाब्वे के पैट्रिक चिनयेम्बा को सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से पराजित किया था.

भारत के कुल पदकों की संख्या हुई 42

अमित पंघाल के इस पदक के साथ भारत के कुल पदकों की संख्या 42 हो गई है जिसमें 14 गोल्ड, 11 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. अब भारत को पदकतालिका में न्यूजीलैंड को पछाड़ने के लिये 4 और गोल्ड मेडल की दरकार रह गई है. भारतीय महिला हॉकी टीम ने इससे पहले ब्रॉन्ज मेडल मैच में जीत हासिल कर देश को 41वां पदक दिलाया था.

पंघाल ने मैच से पहले बात करते हुए कहा था कि मैं जानता हूं कि अगला मुकाबला मुश्किल होगा क्योंकि मेजबान मुक्केबाज के लिये ज्यादा उत्साहवर्धन होगा लेकिन मैं ध्यान लगाये हूं. इस बार हाथ से नहीं जाने दे सकता. 

इसे भी पढ़ें- India women's Hockey CWG: महिलाओं ने 16 साल बाद दोहराया इतिहास, जीता ब्रॉन्ज मेडल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़