लॉर्ड्स के मैदान पर चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, 118 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा

Cheteshwar Pujara: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस समय काउंटी चैम्पियनशिप का हिस्सा बने हुए हैं, जहां पर वो ससेक्स की टीम के लिये खेलते नजर आ रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 09:40 AM IST
  • पुजारा ने पूरे किये 18 हजार रन
  • लॉर्डस में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने
लॉर्ड्स के मैदान पर चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, 118 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा

Cheteshwar Pujara: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस समय काउंटी चैम्पियनशिप का हिस्सा बने हुए हैं, जहां पर वो ससेक्स की टीम के लिये खेलते नजर आ रहे हैं. लॉर्डस के मैदान पर मिडिलसेक्स के खिलाफ खेलने उतरे काउंटी क्रिकेट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने एक और दोहरा शतक लगा दिया है और इस मैदान पर दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं.  खास बात तो यह है कि चेतेश्वर पुजारा इस मैच में ससेक्स के लिये बतौर कप्तान के रूप में खेल रहे हैं.

ससेक्स की ओर से मिडिलसेक्स के खिलाफ अपनी कप्तानी वाले पहले ही काउंटी क्रिकेट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने मंगलवार को शतक पूरा किया था. बुधवार को उन्होंने 115 रन से आगे खेलना शुरू किया 403 गेंदों का सामना कर 231 रन बना डाले. पुजारा ने अपनी पारी के दौरान 21 चौके और 3 छक्के जड़ने का काम किया.

पुजारा ने पूरे किये 18 हजार रन

अपनी इस पारी के साथ ही चेतेश्वर पुजारा ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया है. चेतेश्वर पुजारा ने इस सीजन के लिये तीसरा दोहरा शतक जड़ा है और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 18,000 रन भी पूरे कर लिये हैं. वह ससेक्स के लिये पिछले 118 वर्षों में एक सत्र में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

पुजारा की इस शानदार पारी के चलते ससेक्स की टीम ने लॉर्डस के मैदान पर खेले जा रहे डिवीजन दो काउंटी चैंपियनशिप के इस मैच की पहली पारी में 523 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. पुजारा इससे पहले डरहम के खिलाफ 203 और डर्बीशयर के खिलाफ 201 रनों की पारी भी खेल चुके हैं. पुजारा टॉम हेन्स के चोटिल होने के बाद ससेक्स के कप्तान बने थे और कप्तानी के पहले ही मैच में उन्होंने दोहरा शतक लगा दिया है.

लॉर्डस में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने

पुजारा लॉर्डस के मैदान पर दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं. वह ससेक्स की टीम के लिये पिछली 10 पारियों में  124.62 के औसत से 997 रन बना चुके हैं, वहीं इस सीजन खेले गये 7 मैचों में उनका 5वां शतक है. ससेक्स की टीम ने महज 99 रन पर अपने दो विकेट खो दिये थे लेकिन फिर टॉम असलोप (135) ने पुजारा के साथ तीसरे विकेट के लिये 219 रन की साझेदारी कर मैच का रुख बदल दिया. वहीं मिडिलसेक्स की तरफ से खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब तक 29 ओवरों में 70 रन दिये और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

इसे भी पढ़ें- वो भारतीय दिग्गज जिनके लिये संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता, टीम में वापसी हुई मुश्किल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़