CWG 2022: बारबाडोस को रौंद सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इन 3 टीमों ने भी बनाई जगह, पाकिस्तान बाहर

 कॉमनवेल्थ गेम्स में 1998 के बाद पहली बार खेले जा रहे क्रिकेट के खेल में भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस फेहरिस्त में भारतीय महिला टीम बुधवार को बारबाडोस की टीम के सामने अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2022, 09:09 AM IST
  • सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम
  • जेमिमा-शेफाली ने संभाली पारी, रेणुका ने दिलाई जीत
CWG 2022: बारबाडोस को रौंद सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इन 3 टीमों ने भी बनाई जगह, पाकिस्तान बाहर

India Women vs Barbados Women: कॉमनवेल्थ गेम्स में 1998 के बाद पहली बार खेले जा रहे क्रिकेट के खेल में भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस फेहरिस्त में भारतीय महिला टीम बुधवार को बारबाडोस की टीम के सामने अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरी थी. टी20 प्रारूप में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रनों का स्कोर खड़ा किया और फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए बारबाडोस की टीम को महज 62 रन पर ऑलआउट कर 100 रन से जीत हासिल कर ली.

सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल मुकाबले के लिये अपनी जगह पक्की कर ली है. कॉमनवेल्थ गेम्स के ग्रुप ए से भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने जगह बनाई है तो वहीं पर ग्रुप बी से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की महिला टीम ने क्वालिफाई कर लिया है. जहां ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने अपने तीनों मैच में जीत हासिल की है तो वहीं पर भारतीय महिला टीम ने 2 में जीत दर्ज की है.

सेमीफाइनल मैच में कौन सी टीम किससे भिड़ेगी इसका पता आज खेले जाने वाले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की महिला टीम के मैच के बाद होगा. एजबास्टन के मैदान पर खेले गये इस मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने महज 5 रन के स्कोर पर स्मृति मंधाना का विकेट खो दिया.

जेमिमा-शेफाली ने संभाली पारी, रेणुका ने दिलाई जीत

इसके बाद शैफाली वर्मा (43) और जेमिमा रोड्रिगेज (नाबाद 56) ने पारी को संभाल कर दूसरे विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी कर डाली. शैफाली के आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर भी खाता नहीं खोल पाई तो वहीं पर तान्या भाटिया 6 रन के स्कोर पर आउट हो गई.

92 रन पर 4 विकेट खो देने के बाद जेमिमा ने दीप्ति शर्मा (नाबाद 34) के साथ एक बार फिर से पारी को संभाला और नाबाद 70 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 162 पर पहुंचा दिया. वहीं रनों का पीछा करने उतरी बारबाडोस की टीम के लिये किशोना नाइट (16) और शकीरा सेलमन (12) को छोड़कर कोई भी बैटर दहांई के आंकड़े को पार नहीं कर पाया. 

भारत के लिये रेणुका सिंह ने शानदार गेंदबाजी की और अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 10 रन देकर 4 विकेट झटके. रेणुका के अलावा मेघना सिंह, स्नेह राणा, राधा यादव और हरमनप्रीत कौर ने भी 1-1 विकेट हासिल किया.

इसे भी पढ़ें- Commonwealth Games 2022: छठे दिन के बाद पदक तालिका में कहां है भारत, जीत चुका है 18 मेडल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़