Ashes: डेविड वार्नर ने संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान, दिया ये भावुक बयान

36 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले महीने अगली गर्मियों में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के बाद संन्यास लेने की अपनी योजना की घोषणा की, जिसका समापन सिडनी में नए साल के टेस्ट के लिए घरेलू विदाई के साथ होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2023, 03:44 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • एशेज में बल्लेबाजी सवालों में
Ashes: डेविड वार्नर ने संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान, दिया ये भावुक बयान

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने उन अफवाहों को खारिज कर दिया है कि वह ओवल में पांचवें और अंतिम एशेज 2023 टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.वार्नर की सेवानिवृत्ति की अटकलों को तब हवा मिली जब वॉन ने फॉक्स क्रिकेट को बताया कि उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट के दौरान "फुसफुसाहट" सुनी थी कि अंतिम एशेज मुकाबला लाल गेंद प्रारूप में बाएं हाथ के खिलाड़ी का आखिरी मैच होगा.

संन्यास की चर्चा ने पकड़ा तूल
विशेष रूप से, 36 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले महीने अगली गर्मियों में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के बाद संन्यास लेने की अपनी योजना की घोषणा की, जिसका समापन सिडनी में नए साल के टेस्ट के लिए घरेलू विदाई के साथ होगा.
अब वह इस सप्ताह घर से दूर अपना अंतिम टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जब रोमांचक एशेज श्रृंखला का पांचवां और अंतिम टेस्ट गुरुवार से ओवल में होगा.

जानिए संन्साय के सवाल पर क्या बोले वार्नर
जब वार्नर से पूछा गया कि क्या उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति योजनाओं में बदलाव करने पर विचार किया है, तो उन्होंने कहा, "नहीं, बिल्कुल नहीं.उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी के रूप में यह आपके दिमाग से नहीं जाता है. आपके दिमाग से गुजरना वास्तव में वहां जाना है और जितना हो सके उतने रन बनाने की कोशिश करना है और नेट्स में अपने खेल पर कड़ी मेहनत करना है. यदि आपके कंधे पर (चयनकर्ताओं द्वारा) थपथपाया जाता है, तो आपके कंधे पर थपथपाया जाता है.

वार्नर के लिए ये खास मौका होगा
विदेश में वार्नर का अंतिम टेस्ट उनके लिए अंग्रेजी धरती पर अपना पहला टेस्ट शतक बनाने का अवसर होगा. उन्होंने अब तक एक कमजोर श्रृंखला का सामना किया है जिसमें उन्होंने आठ पारियों में 25.12 की औसत से 201 रन बनाए हैं, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है, जब उन्होंने लॉर्ड्स में तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 66 रन बनाए थे.

हालांकि ये रिटर्न ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर के अन्य देशों में वार्नर के आउटपुट की तुलना में कुछ हद तक मामूली है, अनुभवी बल्लेबाज को लगता है कि वह अभी भी एक मजबूत योगदान दे रहा है और उसे विश्वास है कि वह ओवल में फिर से ऐसा कर सकता है."मैंने शायद वहां कुछ रन छोड़े हैं, लेकिन यह कहते हुए कि मैंने पिछली बार (2019 में) जो खेला था, उससे कहीं बेहतर खेला है. मैं अच्छी स्थिति में हूं, मैं स्कोर करना चाहता हूं, मेरे कुछ दुर्भाग्यशाली आउट हुए हैं और फिर ऐसे आउट हुए जहां मैंने स्विंग या सीम को नकारने की कोशिश की और यह बल्ले के बाहरी किनारे को पकड़ लिया.

इसलिए मेरे लिए, मुझे लगता है कि मैं अच्छी स्थिति में हूं, मैंने अच्छा योगदान दिया है और एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम सभी साझेदारी के बारे में हैं. वार्नर ने कहा, ''और मुझे लगता है कि इस श्रृंखला के महत्वपूर्ण क्षणों में अब तक हमने जो साझेदारियां की हैं, उन्होंने वास्तव में एक टीम के रूप में हमारे लिए बहुत अच्छा काम किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़