DC vs LSG: लखनऊ के सामने कहीं भी नहीं टिकती पंत की टीम, कुछ ऐसा रहा है दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन

DC vs LSG Head to Head: आईपीएल 2024 के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से लखनऊ में शुक्रवार शाम 7.30 बजे से होगा. मेजबान एलएसजी शुरुआती हार के बाद लगातार तीन मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन में पांच मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल करने के बाद अंक तालिका में सबसे नीचे है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2024, 12:10 PM IST
  • दिल्ली पर हावी रहा है लखनऊ
  • इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
DC vs LSG: लखनऊ के सामने कहीं भी नहीं टिकती पंत की टीम, कुछ ऐसा रहा है दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन

नई दिल्लीः DC vs LSG Head to Head: आईपीएल 2024 के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से लखनऊ में शुक्रवार शाम 7.30 बजे से होगा. मेजबान एलएसजी शुरुआती हार के बाद लगातार तीन मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन में पांच मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल करने के बाद अंक तालिका में सबसे नीचे है.

दिल्ली पर भारी पड़ी है लखनऊ की टीम

पिछले दो सीजन में दोनों टीमें तीन बार आमने-सामने हुई हैं. सभी मुकाबलों में लखनऊ को जीत मिली हैय दिल्ली कैपिटल्स को लखनऊ के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश होगी. 

इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

दोनों टीमें आज शाम लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस सीजन इस स्टेडियम में दो मैच खेले गए हैं. लखनऊ ने अपने घरेलू मैदान में दोनों ही मैच अपने नाम किए. पिच टी20 क्रिकेट के लिहाज से संतुलित दिखी है. लखनऊ और गुजरात का मैच लाल मिट्टी वाली पिच पर हुआ था. वह गेंदबाजों को फायदा मिला था. माना जा रहा है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी.

दिल्ली को पिछले मुकाबले में मिली हार

दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस से 29 रन से हार मिली थी. वानखेड़े स्टेडियम में हुए मैच में मुंबई ने दिल्ली को 235 रन का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में ऋषभ पंत की टीम 205 रन ही बना सकी. वहीं लखनऊ ने अपने पिछले मैच में गुजरात को 33 रन से इकाना स्टेडियम में ही हराया था. लखनऊ ने 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को 130 पर समेट दिया था.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (विकेटकीपर-कप्तान), पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, झे रिचर्डसन, ईशांत शर्मा, खलील अहमद और एनरिक.

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोयनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, मोहसिन खान और नवीन-उल-हक.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़