DC vs RCB, WPL 2023: प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई आरसीबी, लगातार 5वीं हार से टूटा फैन्स का दिल

DC vs RCB, WPL 2023: मुंबई में खेली जा रहे महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 के 11वें मैच के नतीजे ने स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम को प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया है और वो इस टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2023, 06:51 AM IST
  • आरसीबी को अभी भी पहली जीत की तलाश
  • प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हुई आरसीबी
DC vs RCB, WPL 2023: प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई आरसीबी, लगातार 5वीं हार से टूटा फैन्स का दिल

DC vs RCB, WPL 2023: मुंबई में खेली जा रहे महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 के 11वें मैच के नतीजे ने स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम को प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया है और वो इस टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले गये इस मैच में आरसीबी की टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ जिसे कप्तान मैग लैनिंग की टीम ने आखिरी ओवर के रोमांच में अपने नाम किया.

आरसीबी को अभी भी पहली जीत की तलाश

जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये यह 5 मैचों में चौथी जीत रही तो वहीं पर आरसीबी की टीम को लगातार 5वें मैच में हार का सामना करना पड़ा है. आरसीबी की टीम को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है और उसे अभी टूर्नामेंट में 3 मैच खेलने हैं.

प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हुई आरसीबी

अंकतालिका की बात करें तो मुंबई इंडियंस की टीम 4 मैच में 4 जीत हासिल कर टॉप पर काबिज है और तो वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम 5 मैचों में 4 जीत के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है. यूपी वॉरियर्ज की टीम तीसरे पायदान पर काबिज है तो वहीं पर गुजरात जाएंट्स की टीम एक जीत के साथ चौथे पायदान पर काबिज है. आरसीबी की टीम को अभी टूर्नामेंट में 3 मैच खेलने हैं और अगर वो अपने सभी मैचों में जीत हासिल करती है तो भी उसका बाहर होना लगभग तय है.

आरसीबी को अपना एक मैच मुंबई, यूपी और गुजरात की टीम के साथ खेलना है जहां पर उसके लिये मुंबई और यूपी से जीत हासिल करना थोड़ा मुश्किल ही नजर आ रहा है. वहीं गुजरात के खिलाफ शायद वो टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल कर ले.

जानें कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये 11वें मैच में आरसीबी की टीम अपनी पहली जीत हासिल करने के काफी करीब थी लेकिन जेस जोनासन ने आखिरी ओवर में उनके मुंह से जीत छीन ली. 150 रन का पीछा कर रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिये 9 रन की दरकार थी. रेणुका सिंह ने पहली 2 गेंदों में सिर्फ 2 रन देकर दबाव बना लिया था लेकिन जेस जोनासन ने तीसरी गेंद पर छक्का मारकर मैच को एकतरफा कर दिया और चौथी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी.

इसे भी पढ़ें- WPL: जबरदस्त मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को चटाई धूल, जानें पूरे मैच का हाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें जी हिंदुस्तान न्यूज ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़