पॉवरप्ले के शहंशाह बने दीपक चाहर, KKR के खिलाफ कहर ढा कर बनाया रिकॉर्ड

दीपक चाहर ने कोलकाता के खिलाफ कहर बरपाकर चेन्नई को पॉवरप्ले में ही जीत के करीब ला खड़ा किया था.

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 22, 2021, 08:25 AM IST
  • चाहर ने अपने स्पेल के दौरान 4 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए
  • चाहर ने IPLमें अपना 52वां मैच खेलते हुए विकेटों का अर्धशतक पूरा कर लिया
पॉवरप्ले के शहंशाह बने दीपक चाहर, KKR के खिलाफ कहर ढा कर बनाया रिकॉर्ड

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी तूफानी गेंदबाजी से कहर परबाते हुए चार विकेट झटक लिए.

चाहर ने अपनी तूफानी गेंदबाजी के दमपर जीत के लिए 221 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही केकेआर को 31 रन पर चार विकेट पर ला पटका. चाहर ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले ही ओवर में शुभमन गिल को चलता किया. इसके बाद अपने दूसरे ओवर में उन्होंने नीतीश राणा को धोनी के हाथों कैच कराकर दूसरा विकेट झटक लिया.

इसके बाद अपने तीसरे ओवर में चाहर ने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन और तूफानी बल्लेबाज सुनील नरेन को भी चलता कर दिया. 31 रन के स्कोर पर चाहर ने चार विकेट झकट लिए थे. ऐसे में धोनी ने उनसे चौथा ओवर भी करवा डाला, जिसमें आंद्रे रसेल ने उनकी जमकर धुनाई कर दी.

तीन ओवर में ही झटक लिए चार विकेट

चाहर ने अपने स्पेल के दौरान 4 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए. वो वानखेड़े स्टेडियम में गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा रहे थे. उनकी घातक गेंदबाजी का केकेआर के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. इस दौरान चाहर ने 13 गेंद डॉट भी डालीं. शुरुआती तीन ओवर में चाहर बेहद किफायती साबित हुए थे लेकिन चौथे ओवर में आंद्र रसेल ने उनकी धुनाई करके 13 रन जड़ दिए.

अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर चाहर ने आईपीएल का एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. चाहर साल 2015 के बाद पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. आज के प्रदर्शन के बाद चाहर के नाम पॉवरप्ले में कुल 40 विकेट हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: लौट आई इस खिलाड़ी की चमक, चेन्नई की तरफ से फिर बिखेरा जलवा

इससे पहले ये रिकॉर्ड संदीप शर्मा के नाम दर्ज था. संदीप ने भी इसी अवधि में पॉवरप्ले में कुल 36 विकेट लिए हैं. इस सूची में तीसरे पायदान पर उमेश यादव हैं उनके नाम 32 विकेट हैं.

पूरा किया विकटों का अर्धशतक

चाहर ने आईपीएल में अपना 52वां मैच खेलते हुए विकेटों का अर्धशतक पूरा कर लिया. शुभमन गिल दीपक चाहर का 50वां आईपीएल शिकार बने. चाहर ने अबतक खेले 52 मैच में 26.05 की औसत और 7.6 की इकोनॉमी से कुल 53 विकेट लिए हैं.

चाहर के लिए आईपीएल-14 शानदार रहा है. सीजन के चार मैचों में वो 13.75 के शानदार औसत से 8 विकेट ले चुके हैं. इस मैच से पहले उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 13 रन देकर चार विकेट लिए थे. जो कि आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

ये भी पढें- पंजाब के खिलाफ जीत के बाद बेयर्स्टो ने बताया, अब तक क्यों मिल रही थी हैदराबाद को हार

साल 2012 में राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल होने वाले चाहर को  2016 में पहली बार खेलने का मौका पुणे सुपर जायंट्स की ओर से मिला था. साल 2018 से चाहर लगातार चेन्नई की ओर से खेल रहे हैं और लगातार उनके प्रदर्शन में निखार आता जा रहा है. यहीं से उनकी टीम इंडिया में भी एंट्री हुई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़