IND vs ENG: जीती हुई बाजी हारा भारत, रूट- बेयरस्टो ने पलटा पासा, सीरीज 2-2 से बराबर

इस हार के साथ इंग्लैंड की धरती पर 15 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया. इंग्लैंड ने हारी हुई बाजी पलटते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर ली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2022, 05:19 PM IST
  • बेयरस्टो ने दोनों पारियों में जड़ा शतक
  • 7 विकेट से टीम इंडिया को मिली शिकस्त
IND vs ENG: जीती हुई बाजी हारा भारत, रूट- बेयरस्टो ने पलटा पासा, सीरीज 2-2 से बराबर

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले गए रिशेड्यूल्ड टेस्ट मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इस हार के साथ इंग्लैंड की धरती पर 15 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया. इंग्लैंड ने हारी हुई बाजी पलटते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर ली. 

जो रूट और बेयरस्टो ने शानदार शतक जड़ते हुए टीम इंडिया को 7 विकेट से शिकस्त दी. बेयरस्टो ने 145 गेंद पर 114 रन और जो रूट ने 173 गेंद पर 142 रन बनाए. भारतीय गेंदबाज केवल 3 विकेट ही चटका सके. 

भारत के 377 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 76.4 में तीन विकेट खोकर 378 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट चटकाए.

इंग्लैंड ने किया ऐतिहासिक रन चेज

पांचवें दिन शुरुआती सत्र में इंग्लैंड ने 259/3 से आगे खेलना शुरू किया. रूट और बेयरस्टो ने चौथे दिन जहां खेलना छोड़ा था, वहीं से आज भी विस्फोटक अंदाज में खेलना जारी रखा. दोनों ने भारतीय तेज गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया और चौके और छक्के लगाते चले गए.

इस बीच, रूट ने 136 गेंदों में और बेयरस्टो ने 137 गेंदों में अपना शतक पूरा कर भारत को मैच में पूरी तरह से पीछे कर दिया. दोनों ने अंत तक 316 गेंदों में 269 रनों की अटूट साझेदारी कर इंग्लैंड को ऐतिहासिक रन चेज करने में मदद की और सात विकेट से जीतने के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी की.

रूट और बेयरस्टो ने भारत से छीना मैच

करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से गुजर रहे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने एक बार फिर शतक जड़ा और इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: चौथी पारी में ये ट्रिक मिस कर गया भारत, पूर्व इंग्लिश स्पिनर ने बताई जडेजा की गलती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़