इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज में हराया, 17 साल में पहला दौरा जीत के साथ किया पूरा

PAK vs ENG: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गई 7 मैचों की टी20 सीरीज इंग्लिश टीम ने 4-3 से अपने नाम कर ली. इग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी की सरजमीं पर खेले गए सातवें और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 67 रनों से हराया. इस प्रकार इंग्लैंड ने 17 साल में पाकिस्तान के अपने पहले दौरे का अंत जीत के साथ किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 09:17 PM IST
  • बल्लेबाजों को मिला भरपूर मौका
  • इंग्लैंड की शुरुआत रही मजबूत
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज में हराया, 17 साल में पहला दौरा जीत के साथ किया पूरा

नई दिल्लीः PAK vs ENG: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गई 7 मैचों की टी20 सीरीज इंग्लिश टीम ने 4-3 से अपने नाम कर ली. इग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी की सरजमीं पर खेले गए सातवें और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 67 रनों से हराया. इस प्रकार इंग्लैंड ने 17 साल में पाकिस्तान के अपने पहले दौरे का अंत जीत के साथ किया.

बल्लेबाजों को मिला भरपूर मौका
अगर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो डेविड मलान ने 47 गेंद में नाबाद 78 बना कर सीरीज का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया. वहीं, हैरी ब्रुक ने 29 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाते हुए टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 209 रन तक पहुंचाया. इस दौरान पाकिस्तानी फील्डरों की तरफ से काफी खराब फील्डिंग देखने को मिली. पाकिस्तानी फील्डरों ने इन दोनों बल्लेबाजों के तीन कैच टपकाए. इसका भरपूर फायदा उठाते हुए मलान ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के जड़े, जबकि ब्रुक ने चार छक्के और एक चौका जड़ा.

खेल में दूर-दूर तक नजर नहीं आई पाकिस्तानी टीम
लक्ष्य का पिछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने शुरुआती दो ओवरों में ही दोनों सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (01) और कप्तान बाबर आजम (04) के विकेट गंवा दिए. इससे टीम कभी लक्ष्य के करीब पहुंचने की स्थिति में नजर नहीं आई. इस प्रकार अपने खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान की टीम आठ विकेट पर कुल 142 रन ही बना सकी.

टॉस जीतकर गेंदबाजी का लिया फैसला
टॉस जीतकर पाकिस्तान की टीम ने गेंदबाजी का फैसला किया था. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम के सामने बड़ी चुनौती थी. सीरीज में अपनी बढ़त कायम करने के लिए इंग्लैंड की टीम को एक अच्छी शुरुआत की जरुरत थी. सीरीज के इस अंतिम मुकाबले से पहले दोनों देश 3-3 की जीत के साथ सीरीज में बराबर पायदान पर खड़े थे.

इंग्लैंड की शुरुआत रही मजबूत
इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे फिल सॉल्ट (20) और एलेक्स हेल्स (18) की जोड़ी ने 39 रन जड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी. हालांकि, इंग्लैड की ये सलामी जोड़ी पांचवें ओवर के तीन गेंद के भीतर ही पवेलियन लौट गई. हेल्स को मोहम्मद हसनैन ने क्रीज से चलता किया तो वहीं सॉल्ट एक गेंद के बाद शादाब खान के सटीक थ्रो पर अपना विकेट गंवा बैठे.

यह भी पढ़िएः Jasprit Bumrah: T20 वर्ल्ड कप से जसप्रीत बुमराह बाहर, अब किसे मिलेगा मौका? BCCI ने दी ये जानकारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़