ये देश जल्द लगा सकता है IPL में खेलने पर प्रतिबंध, खिलाड़ियों को दी खराब प्रदर्शन की सजा

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में बेहद खराब प्रदर्शन किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2022, 03:54 PM IST
  • इंग्लैंड लगा सकता है खिलाड़ियों पर प्रतिबंध
  • खिलाड़ियों को दी खराब प्रदर्शन की सजा
ये देश जल्द लगा सकता है IPL में खेलने पर प्रतिबंध, खिलाड़ियों को दी खराब प्रदर्शन की सजा

नई दिल्ली: आईपीएल के 15वें सीजन से पहले बढ़ते कोरोना के मामलों ने बीसीसीआई की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि अब एक और झटका बीसीसीआई को लग सकता है.

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में बेहद खराब प्रदर्शन किया है. क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों के शर्मनाक प्रदर्शन की 'सजा' कुछ इस तरह देना चाहता है.

इंग्लैंड लगा सकता है खिलाड़ियों पर प्रतिबंध

खबरों के मुताबिक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अपने खिलाड़ियों के आगामी आईपीएल सीजन में खेलने पर रोक लगाने की योजना बना रहा है. इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ी एशेज में बुरी तरह शिकस्त के लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं.

माइकल वॉन समेत कई पूर्व खिलाड़ियों का कहना है कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के बजाए इंग्लिश क्रिकेटर्स दो महीने तक आईपीएल को तरजीह दे रहे हैं. ऐसे में ईसीबी जल्द ही इस बात विश्लेषण करने जा रहा है कि आखिरी गड़बड़ कहां है?

IPL में खेलने पर लग सकती है रोक

इंग्लैंड ही नहीं बल्कि दुनिया के तमाम देशों के खिलाड़ी आईपीएल को ज्यादा वरीयता देते हैं. यहां तक कि भारत के खिलाड़ियों पर भी आईपीएल का खुमार छाया रहता है. भारत के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा खिलाड़ी यदि किसी देश के भाग लेते हैं तो वो इंग्लैंड ही है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ने अपने बयान में कहा कि हम एक रिपोर्ट तैयार करेंगे कि टेस्ट में टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए क्या किया जा सकता है और इसी में में आईपीएल में खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका क्रिकेट में बड़ा उलटफेर, इस शानदार खिलाड़ी ने वापस लिया संन्यास का फैसला

गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एशेज सीरीज में टीम के 0-3 से पिछड़ने से बहुत नाराज है. एक बार एशेज में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी. हालांकि इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट को ड्रॉ करवाकर अपनी इज्जत बचा ली है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़