IND vs ENG: ओवल में मोहम्मद शमी ने तोड़ा अजीत आगरकर का रिकॉर्ड, इस मामले में निकले सबसे आगे

वनडे मैच का मजा लेने आये फैन्स के लिये यह मैच किसी टी20 गेम की तरह रहा, जहां पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम भारतीय पेसर्स के सामने कुछ खास नहीं कर सकी और भारतीय टीम के खिलाफ अपने सबसे छोटे स्कोर पर ऑल आउट हो गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 13, 2022, 09:58 AM IST
  • भारतीय पेसर्स ने तोड़ी इंग्लैंड की कमर
  • शमी ने तोड़ा अजीत आगरकर का रिकॉर्ड
IND vs ENG: ओवल में मोहम्मद शमी ने तोड़ा अजीत आगरकर का रिकॉर्ड, इस मामले में निकले सबसे आगे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच केनिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला गया, जहां पर भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंद कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. वनडे मैच का मजा लेने आये फैन्स के लिये यह मैच किसी टी20 गेम की तरह रहा, जहां पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम भारतीय पेसर्स के सामने कुछ खास नहीं कर सकी और भारतीय टीम के खिलाफ अपने सबसे छोटे स्कोर पर ऑल आउट हो गई.

भारतीय पेसर्स ने तोड़ी इंग्लैंड की कमर

भारतीय टीम के लिये इस मैच में पेसर्स का जलवा देखने को मिला. जहां पर जसप्रीत बुमराह ने 7.2 ओवर्स की गेंदबाजी में 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किये तो वहीं पर मोहम्मद शमी ने भी 7 ओवर की गेंदबाजी में 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये. प्रसिद्ध कृष्णा ने भी एक विकेट अपने नाम किया.

शमी ने पूरे किये वनडे क्रिकेट के 150 विकेट

इस गेंदबाजी के साथ ही मोहम्मद शमी ने वनडे प्रारूप में 150 विकेट भी पूरे कर लिये हैं. मोहम्मद शमी ने यह कारनामा 15वें ओवर में अपने नाम किया जब उन्होंने कप्तान जोस बटलर को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया. इस विकेट के साथ ही मोहम्मद शमी सबसे कम गेंदों में 150 वनडे विकेट लेने वाले 5वें बॉलर बन गये हैं. इस फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (3857 गेंद) का नाम सबसे ऊपर है जबकि श्रीलंका के अजंता मेंडिस (4029 गेंद), पाकिस्तान के सक्लैन मुश्ताक (4035 गेंद), अफगानिस्तान के राशिद खान (4040 गेंद) और अब भारत के मोहम्मद शमी (4071 गेंद) का नाम भी शामिल हो गया है. 

शमी ने तोड़ा अजीत आगरकर का रिकॉर्ड

वहीं सबसे कम वनडे मैचों में 150 विकेट पूरे करने के मामले में मोहम्मद शमी ने राशिद खान (80 मैच) की बराबरी कर ली है और तीसरे पायदान पर शामिल हो गये हैं. इस लिस्ट में मिचेल स्टार्क (77 मैच), सक्लैन मुश्ताक (78 मैच), मोहम्मद शमी (80 मैच), राशिद खान (80 मैच), ट्रेंट बोल्ट (81 मैच) और ब्रेट ली (82 मैच) का नाम भी शामिल है. मोहम्मद शमी ने अपने इस कारनामे के साथ ही पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर को पीछे छोड़ दिया है और इस उपलब्धि तक सबसे तेजी से पहुंचने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गये हैं. अजीत आगरकर ने भारत के लिये यह कारनामा महज 97 वनडे मैचों में कर के दिखाया था.

यह भी पढ़िएः कोहली के साथ पक्षपात करते हैं लोग, विराट के विरोध पर पूर्व कप्तान ने सुनाई खरी-खोटी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़