'एशिया कप में कमजोर, परेशान और कन्फ्यूज नजर आ रहे हैं रोहित शर्मा, ज्यादा दिन कप्तानी नहीं चलेगी'

Rohit Sharma Captaincy: यूएई की सरजमीं पर खेले जा रहे एशिया कप में भारतीय टीम ने अब तक अपने सभी मैचों में जीत हासिल कर सुपर-4 में जगह बना ली है. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गये पहले मैच में  5 विकेट से जीत हासिल की थी तो वहीं पर हॉन्गकॉन्ग की टीम को 40 रन से मात दी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 01:14 PM IST
  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने रोहित की कप्तानी पर उठाये सवाल
  • कमजोर, घबराये और कन्फ्यूज लग रहे हैं रोहित शर्मा
'एशिया कप में कमजोर, परेशान और कन्फ्यूज नजर आ रहे हैं रोहित शर्मा, ज्यादा दिन कप्तानी नहीं चलेगी'

Rohit Sharma Captaincy: यूएई की सरजमीं पर खेले जा रहे एशिया कप में भारतीय टीम ने अब तक अपने सभी मैचों में जीत हासिल कर सुपर-4 में जगह बना ली है. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गये पहले मैच में  5 विकेट से जीत हासिल की थी तो वहीं पर हॉन्गकॉन्ग की टीम को 40 रन से मात दी थी. वहीं पर पाकिस्तान की टीम को सुप-4 में पहुंचने के लिये हर हाल में हॉन्गकॉन्ग की टीम के खिलाफ जीत हासिल करने की दरकार है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने रोहित की कप्तानी पर उठाये सवाल

जहां भारतीय टीम की कमान संभालने के बाद से ही रोहित शर्मा ने जबरदस्त तरीके से टीम को जीत की राह पकड़ाई है और पिछले मैच में ही दूसरे सबसे सफल कप्तान बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है तो वहीं पर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हाफिज इस भारतीय कप्तान के नेतृत्व करने की स्टाइल से कुछ खास प्रभावित नजर नहीं आ रहे हैं.

कमजोर, घबराये और कन्फ्यूज लग रहे हैं रोहित शर्मा

पाकिस्तान के पीटीवी चैनल में एशिया कप पर हो रही चर्चा में बतौर पैनलिस्ट शामिल इस पूर्व खिलाड़ी ने रोहित शर्मा की बॉडी लैंग्वेज को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा कि वो काफी कमजोर और कन्फ्यूज्ड नजर आ रहे हैं. हाफिज का यह बयान भारत के दूसरे मैच के बाद आया है जिसका वीडियो ट्विट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वायरल वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'बॉडी लैंग्वेज की मैंने बात की थी, रोहित शर्मा जब टॉस करने आये थे तो ये मुझे बहुत कमजोर लगे. मुझे बहुत घबराये हुए से लगे, कन्फ्यूज लगे और मुझे वो रोहित शर्मा नजर नहीं आ रहे जिनको मैंने करीब से मैच के अंदर देखा है जो कि शानदार पारियां खेला करते थे.'

कप्तानी के चलते दबाव में हैं रोहित शर्मा

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,'मुझे लगता है रोहित शर्मा की कप्तानी उन्हें काफी दबाव में ला रही है और उन्हें बहुत सी ऐसी ही मुश्किलात का सामना करना पड़ रहा है. एक तो अपनी खुद की फॉर्म में भी काफी गिरावट देखने को मिली तो वहीं पर आईपीएल का हालिया सीजन खराब रहा. उसके बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है तब से पुरानी लय में नजर नहीं आ सके हैं. वो बहुत सारी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं कि हम सकारात्मक क्रिकेट खेलेंगे लेकिन ये न तो उनकी टीम में नजर आ रहा है और न ही उनकी बॉडी लैंग्वेज में.'

इसे भी पढ़ें- SL vs BAN: हार के बीच शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, श्रीलंका ने भी लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

ज्यादा दिन कप्तानी नहीं कर सकेंगे रोहित शर्मा

पाकिस्तान के लिये तीनों प्रारूप खेल चुके इस हरफनमौला खिलाड़ी ने रोहित की कप्तानी के भविष्य को लेकर भी बड़ा दावा किया और कहा कि उन्हें नहीं लगता को वो लंबे समय तक कप्तानी करते नजर आयेंगे. खुद रोहित या फिर टीम के थिंक टैंक को जल्द ही निर्णय लेना होगा क्योंकि कप्तानी मिलने के बाद से भारतीय कप्तान के प्रदर्शन में सिर्फ गिरावट ही देखने को मिली है.

उन्होंने कहा,'मुझे नहीं लगता कि रोहित बहुत लंबे समय तक टीम के कप्तान बने रहेंगे, क्योंकि उनकी अपनी फॉर्म और जिस तरह से चीजें उनके साथ हो रही हैं यह लंबा टिकता नहीं लग रहा. मैं भी कप्तान रहा हूं तो मुझे अंदाजा है कि कैसे एक कप्तान के रूप में आपके ऊपर दबाव आता है. रोहित को मैंने हमेशा क्रिकेट को एन्जॉय करते हुए ही देखा है. खुल के खेलते हुए देखा है, लेकिन अब मैं देख रहा हूं कि वो खुद को एक्सप्रेस नहीं कर पा रहे हैं और बहुत ज्यादा चीजों में खोये हुए हैं. बहुत सी चाजों का दबाव रहने वाला है और मुझे उन पर दया आती है.'

इसे भी पढ़ें- किसी की टी-शर्ट में हाथ डाला तो किसी को दिया 2 साल तक शारीरिक संबंध बनाने का ऑफर, अब CWG से जुड़ा मामला आया सामने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़