इस राज्य का मुख्यमंत्री बन लोगों को ठगता था रणजी का पूर्व क्रिकेटर, 60 कंपनियों से ऐंठे 3 करोड़

Fraud Case: आंध्र प्रदेश में धोखाधड़ी के एक मामले में एक पूर्व रणजी क्रिकेटर को कथित रूप से खुद को राज्य का सीएम बताकर कंपनियों से ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2023, 11:44 AM IST
  • दिसंबर में कंपनी से मांगा था स्पॉन्सर
  • स्पॉन्सरशिप के लिये कंपनी ने किये थे 12 लाख ट्रांसफर
इस राज्य का मुख्यमंत्री बन लोगों को ठगता था रणजी का पूर्व क्रिकेटर, 60 कंपनियों से ऐंठे 3 करोड़

Fraud Case: आंध्र प्रदेश में धोखाधड़ी के एक मामले में एक पूर्व रणजी क्रिकेटर को कथित रूप से खुद को राज्य का सीएम बताकर कंपनियों से ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार नागराजू बुदुमुरु नाम के इस पूर्व क्रिकेटर ने अब तक 60 कंपनियों के साथ लगभग 3 करोड़ रुपये की ठगी कुछ इसी प्रकार से की है और जब एक इलेक्ट्रॉनिक्स चेन के साथ उसकी 12 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया तो उसे गिरफ्तार किया गया.

दिसंबर में कंपनी से मांगा था स्पॉन्सर

बुदुमुरु ने पिछले साल दिसंबर में सिटी इलेक्ट्रॉनिक्स के एक कर्मचारी से सीएम जगन मोहन रेड्डी का साथी बनकर मुलाकात की और राज्य से एक उभरते क्रिकेटर को स्पॉन्सर करने के लिये कहा. उसने खुद को आंध्र सीएम का निजी सचिव कहकर मुलाकात की जबकि रिकी भुई को स्पॉन्सर करने के लिये मांग की. कंपनी के अधिकारियों को भरोसा दिलाने के लिये सबूत के रूप में नकली पहचान पत्र की कॉपी भेजी जो कि नेशनल क्रिकेट अकादमी की है.

स्पॉन्सरशिप के लिये कंपनी ने किये थे 12 लाख ट्रांसफर

कंपनी ने इसी के चलते 12 लाख रुपये ट्रांसफर किये लेकिन क्रिकेट बोर्ड की ओर से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई.

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए साइबर क्राइम के डीसीपी डॉ बालसिंग राजपूत ने कहा,’शिकायत मिलने के बाद हमारी टीम ने ट्रांसफर किये गये पैसों को ट्रैक किया जिसे स्पॉन्सरशिप के रूप में दिया गया था. सारे मनी ट्रेल बुडमुरु की ओर इशारा कर रहे थे और हमने श्रीकुलम जिले के यावरिपेट्टा स्थित उसके गांव से उसे दबोचा.’

रणजी और आईपीएल में भी खेल चुका है ये खिलाड़ी

रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने बुदुमुरु के पास से 7.6 लाख रुपये रिकवर कर लिये हैं. उल्लेखनीय है कि बुदुमुरु साल 2014 से 2016 के बीच आंध्र की रणजी टीम का हिस्सा रह चुके हैं और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि जब उनके करियर का पतन शुरू हुआ तो बुदुमुरु ने अपनी शान-ओ-शौकत भरी जिंदगी को बरकरार रखने के लिये ठगी का रास्ता अपना लिया और इसी के आदि हो गये.

60 कंपनियों के साथ कर चुके हैं 3 करोड़

साइबर पुलिस के एक अधिकारी ने एक रिपोर्ट में बात करते हुए कहा,’ जब उसने साल 2018 में अपने करियर के लिये अच्छा करना बंद कर दिया तो उसे अपनी शान-ओ-शौकत भरी जिंदगी की आदत हो चुकी थी और उसे बरकरार रखने के लिये ठगी के उल्टे-सीधे रास्ते अपनाने लगा. पुलिस के अनुसार बुदुमारु ने अब तक 60 कंपनियों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है और अब तक 3 करोड़ रुपये ऐंठ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- WPL 2023: गुजरात जायंट्स को पछाड़ मुंबई इंडियंस ने बनाई प्ले ऑफ में जगह, हरमनप्रीत कौर ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़