FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना से हारा पोलैंड, फिर भी नॉकआउट में बनाई जगह

FIFA World Cup 2022: पोलैंड को फीफा विश्व कप के महत्वपूर्ण मैच में भले ही अर्जेंटीना से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम के स्टार खिलाड़ी रोबर्ट लेवांडोवस्की बड़ी मुस्कुराहट के साथ जश्न मनाते हुए मैदान से बाहर निकले.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2022, 02:54 PM IST
  • हार के बावजूद जश्न में डूबे रोबर्ट लेवांडोवस्की
  • रविवार को फ्रांस से भिड़ेगी पोलैंड
FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना से हारा पोलैंड, फिर भी नॉकआउट में बनाई जगह

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में अर्जेंटीना और पोलैंड के बीच करो या मरो का मैच खेला गया जिसमें साउदी अरब से हारने वाली अर्जेंटीना की टीम ने 2-0 से जीत हासिल कर अंतिम-16 में जगह बना ली है. वहीं इस मैच में अर्जेंटीना की टीम से 2 गोल के अंतर से हारने का बावजूद पोलैंड की टीम नॉकआउट में पहुंचने में कामयाब रही जिसके चलते हार के बावजूद पोलिश खिलाड़ी मैदान पर जश्न मनाते हुए नजर आये.

हार के बावजूद जश्न में डूबे रोबर्ट लेवांडोवस्की

पोलैंड की टीम के स्टार खिलाड़ी रोबर्ट लेवांडोवस्की बड़ी मुस्कुराहट के साथ जश्न मनाते हुए मैदान से बाहर निकले क्योंकि उनकी टीम नॉकआउट के लिये क्वालिफाई कर गई थी. उल्लेखनीय है कि पोलैंड के नॉकआउट स्टेज में क्वालिफाई करने का कारण उसके गोल का अंतर है जिसमें वह दूसरे पायदान पर थी, उनके चेहरे पर मुस्कान थी क्योंकि टीम अगले दौर में पहुंच गयी थी. 

अब नॉकआउट स्टेज पर पोलैंड की टीम का सामना रविवार को फ्रांस से होगा. इसी कारण लेवांडोवस्की मैदान में साथी खिलाड़ियों से गले लग रहे थे. हालांकि वह गोल में एक भी शॉट नहीं लगा सके. 

रविवार को फ्रांस से भिड़ेगी पोलैंड

मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘आप कह सकते हो कि यह खुशी देने वाली हार है. हम जिस तरह से खेले, उससे मैं खुश नहीं हूं. बिलकुल भी नहीं. हम इस मैच से खुश नहीं हो सकते. भले ही हम हार गये, लेकिन फिर भी हम खुश हो सकते हैं. ’ 

हार के बावजूद पोलैंड के खिलाड़ियों ने जीत जैसा जश्न मनाया और मैदान पर एक दूसरे के ऊपर पानी की बोतलों से बोछार कीं. पोलैंड के स्टार खिलाड़ी लेवांडोवस्की की निगाहें अब रविवार को फ्रांस के खिलाफ मुकाबले पर लगी हैं. 

उन्होंने कहा, ‘वह (फ्रांस) विश्व चैम्पियनशिप जीतने की प्रबल दावेदार हैं और हमारे पास गंवाने के लिये कुछ नहीं है. हम जानते हैं कि उनके पास किस तरह के खिलाड़ी हैं लेकिन हमें मैच का लुत्फ उठाते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा. फ्रांस के खिलाफ मुकाबला चुनौतीपूर्ण होगा और हमें आज से बेहतर खेल दिखाना होगा.’

इसे भी पढ़ें- IND vs PAk: कोहली ने छक्के मारकर छीना मैच फिर भी खुश था पाकिस्तानी बॉलर, अब बताया क्या था कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़