PKL 9 : गुजरात के लिये चमके प्रतीक दहिया, टाइटंस को रौंद जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीद

Pro Kabaddi league 2022: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 123वें मैच में प्रतीक दहिया (17 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर गुजरात जाएंट्स ने तेलुगू टाइटंस को 44-30 के अंतर से हराकर प्लेऑफ खेलने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2022, 05:50 AM IST
  • ऐसा है प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण
  • प्रतीक दहिया के डिफेंस ने गुजरात को दिलाई जीत
PKL 9 : गुजरात के लिये चमके प्रतीक दहिया, टाइटंस को रौंद जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीद

Pro Kabaddi league 2022: प्रतीक दहिया (17 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर गुजरात जाएंट्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में जारी प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 123वें मैच में मंगलवार को तेलुगू टाइटंस को 44-30 के अंतर से हराकर प्लेऑफ खेलने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. गुजरात की टीम इस जीत के साथ सातवें स्थान पर आ गई है. अब उसे इस बात का इंतजार रहेगा कि तमिल थलाइवाज और दबंग दिल्ली केसी अपना-अपना अगला मैच हार जाएं और साथ ही गुजरात अपना अंतिम मैच जीत ले. ऐसी स्थिति में वह प्लेऑफ खेल सकती है. 

ऐसा है प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण

थलाइवाज ने अपने अगले मैच से एक अंक भी लिया और दिल्ली ने जीत हासिल की तो फिर गुजरात का सफर अगले मैच में जीत के बावजूद वहीं समाप्त हो जाएगा. प्लेआफ के लिए चार सीटें बुक हो चुकी हैं. दो बची हैं, जिनके लिए चार टीमों के बीच मुकाबला है. चौथे मिनट में गुजरात ने 5-1 की लीड हासिल कर ली थी लेकिन मैच की पहली डू ओर डाई रेड पर प्रतीक ने लीड 4 की कर दी. गुजरात के डिफेंस ने हालांकि अभिषेक के खिलाफ दो बार गलती कर अंक लुटा दिए. फिर टाइटंस के डिफेंस ने सोनू को लपक स्कोर डिफरेंस 2 कर दिया.  

प्रतीक दहिया के डिफेंस ने गुजरात को दिलाई जीत

प्रतीक ने राइट कार्नर का शिकार कर टाइटंस को फिर सुपर टैकल सिचुएशन में डाला. फिर उन्होंने दो का शिकार कर उसे ऑलआउट की ओर धकेला. फिर डिफेंस ने अभिषेक का शिकार कर 13-4 की लीड ले ली. बीते पांच मिनट में टाइटंस ने 7 अंक हासिल किए और स्को 12-18 करते हुए वापस की राह पकड़ी.  गुजरात के लिए सुपर टैकल आन था. डिफेंस ने हनुमंथु को आउट कर न सिर्फ अहम दो अंक हासिल किए बल्कि ऑल आउट भी टाला. प्रतीक का रिवाइव हो चुका था. पहला हाफ 21-12 से गुजरात के हक में रहा. ब्रेक के बाद चार मिनट के भीतर टाइटंस ने गुजरात को ऑल आउट कर स्कोर 24-18 कर दिया. 

आलइन के बाद प्रतीक ने सुपर-10 पूरा कर लीड 9 कर दी. अगली रेड पर भी प्रतीक ने दो अंक लिए. फासला अब दोहरे अंकों में पहुंच चुका था. प्रतीक यही नहीं रुके और जबरदस्त फ्लाइट के साथ टाइटंस को ऑल आउट की ओर धकेला. फिर इसे अंजाम देकर स्कोर 34-21 कर दिया.  आलइन के बाद गुजरात ने लगातार तीन अंक लेकर फासला 15 का कर लिया. 10 मिनट बचे थे और गुजरात जीत की ओर जाते दिखाई दे रहे थे. टाइटंस ने हालांकि अगली रेड पर प्रतीक का सुपर टैकल किया लेकिन फासला अभी भी 15 का बना हुआ था. 

टाइटंस कर रही थी पार्टी खराब करने की कोशिश

टाइटंस अपनी तीसरी जीत दर्ज करने और गुजरात की पार्टी खराब करने के लिए भरपूर जोर लगा रही थी. उसने एक बार फिर प्रतीक को सुपर टैकल किया और फिर अभिषेक ने शंकर को चकमा देकर स्कोर 27-40 कर दिया लेकिन डिफेंस ने अगली रेड पर अभिषेक को लपक प्रतीक को रिवाइव करा लिया. टाइटंस ने इसके बाद वापसी की भरपूर कोशिश की लेकिन वह 12 अंक के फासले को पाटने में नाकाम रही. इसी दौरान रिंकू ने अपना हाई-5 पूरा किया और अपनी टीम को आगे जाने की संभावनाओं वाली एक जीत दिलाने में सफल रहे. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई पटना पाइरेट्स-यू मुंबा, जीत से दिल्ली की उम्मीद जिंदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़