लगातार फ्लॉप हो रहे सिराज को हरभजन सिंह ने दी खास सलाह, कहा- उन्हें आराम की जरूरत

हरभजन ने कहा,"उन्हें कुछ कारणों से आराम दिया जाना चाहिए. उन्हें सोचना चाहिए कि टीम में क्या हो रहा है. वह वही सिराज हैं जिन्हें हमने नई गेंद से विकेट लेते देखा है, चाहे वह टेस्ट क्रिकेट हो, वनडे क्रिकेट हो या यहां तक ​​कि टी20 में भी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2024, 08:15 PM IST
  • जानें क्या बोले भज्जी
  • लगातार फ्लॉप हो रहे सिराज
लगातार फ्लॉप हो रहे सिराज को हरभजन सिंह ने दी खास सलाह, कहा- उन्हें आराम की जरूरत

नई दिल्लीः भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना ​​है कि आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक और बुरे प्रदर्शन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मानसिक और शारीरिक आराम की जरूरत है. छह मैचों में, सिराज ने सिर्फ चार विकेट लिए हैं, जिसमें उनका औसत और इकॉनमी रेट क्रमशः 57.25 और 10.40 है. सिराज आईपीएल 2023 में पावर-प्ले में 5.9 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लेकर चमके थे.
लेकिन आईपीएल 2024 में पावर-प्ले में उनका इकॉनमी रेट 12.3 है और उन्होंने आरसीबी के लिए खेल के इस चरण में 10 छक्के खाये हैं. 

जानें क्या बोले भज्जी
हरभजन ने कहा,"उन्हें कुछ कारणों से आराम दिया जाना चाहिए. उन्हें सोचना चाहिए कि टीम में क्या हो रहा है. वह वही सिराज हैं जिन्हें हमने नई गेंद से विकेट लेते देखा है, चाहे वह टेस्ट क्रिकेट हो, वनडे क्रिकेट हो या यहां तक ​​कि टी20 में भी.” “वह टीम इंडिया के लिए एक चैंपियन गेंदबाज रहे हैं और यहां तक ​​कि आरसीबी के लिए भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन मुझे लगता है कि वह वह नहीं कर रहा है जो उसे करना चाहिए, उसे आराम की जरूरत है, न केवल मानसिक रूप से बल्कि शारीरिक रूप से भी क्योंकि वह काफी क्रिकेट खेल रहा है. 

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट खेले हैं, इससे पहले भारत जो भी सीरीज खेल रहा था, वह पहले से ही टीम का हिस्सा रहे हैं. और वह बहुत सारे ओवर फेंकते हैं.' इसलिए, मेरे लिए, वह शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़ा थका हुआ दिखता है.” हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'क्रिकेट लाइव' शो में कहा, “और इस तरह की पिटाई के साथ, किसी भी गेंदबाज के लिए अगले दिन उठना और ठीक महसूस करना मुश्किल होता है.

 मैं भी इन परिस्थितियों से गुजरा हूं जहां मुझे अलग-अलग बल्लेबाजों से हार का सामना करना पड़ा, आपको खुद को आराम करने के लिए थोड़ा समय देना होगा, अपने खेल के बारे में सोचना होगा और नेट्स में कड़ी मेहनत करनी होगी, अपने खेल पर काम करना होगा और मजबूत होकर वापस आना होगा जैसा कि हमने सिराज को देखा है. और मुझे यकीन है कि वह मजबूत होकर वापसी करेगा. ''

गुरुवार रात वानखेड़े स्टेडियम में, बल्ले से 196/8 रन बनाने के बाद, आरसीबी ने पावर-प्ले में बिना किसी विकेट के 72 रन दिए, क्योंकि एमआई ने 15.3 ओवर में कुल लक्ष्य का पीछा किया. आरसीबी के सभी गेंदबाज 10 से ऊपर की इकॉनमी रेट के साथ लौटे, उनके सबसे किफायती गेंदबाज तेज गेंदबाज विजयकुमार वैशाख थे, जिनके पास 10.7 की इकॉनमी रेट से तीन ओवरों में 1-32 का आंकड़ा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़