हरभजन की ऑलटाइम प्लेइंग-11 से धोनी- कोहली बाहर, केवल इन दो भारतीयों को मिली जगह

हरभजन की एकादश में राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले और कपिल देव जैसे महान खिलाड़ियों जगह नहीं मिली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 2, 2021, 07:46 AM IST
  • पूर्व इंग्लैड कप्तान एलेस्टर कुक, वीरेंद्र सहवाग को सलामी बल्लेबाज बनाया
  • नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रायन लारा को चुना है

ट्रेंडिंग तस्वीरें

हरभजन की ऑलटाइम प्लेइंग-11 से धोनी- कोहली बाहर, केवल इन दो भारतीयों को मिली जगह

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन चुनी है. इसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों को उन्होंने जगह नहीं दी है.

हैरत की बात ये है कि हरभजन सिंह ने अपनी प्लेइंग इलेवन में सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी और शानदार बल्लेबाज विराट कोहली को भी जगह नहीं दी है.

केवल दो भारतीयों को दी जगह

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन जारी की है. हरभजन ने अपनी एकादश में दो भारतीय खिलाड़ियों सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को जगह दी है. उनकी एकादश में राहुल द्रविड़, एमएस धोनी, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले और कपिल देव जैसे महान खिलाड़ियों जगह नहीं मिली.

ये भी पढ़ें-Junior Hockey World Cup: भारत सहित इन टीमों को मिली सेमीफाइनल में जगह, जानिए आगे का सफर

हरभजन की ऑलटाइम फेवरेट प्लेइंग-11

एलेस्टर कुक, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, स्टीव वॉ (कप्तान), जैक कैलिस, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), शेन वार्न, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, जेम्स एंडरसन

12वें खिलाड़ी- मुथैया मुरलीधरन

स्टीव वॉ को बनाया अपना कप्तान

हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को अपनी टीम की कमान दी है. भज्जी को लगता है कि स्टीव वॉ ऑलटाइम फेवरेट कैप्टन हैं. वॉ ने लंबे समय तक कंगारू टीम की कप्तानी की है और टीम को कई ऐतिहासिक मैच जिताए हैं.

हरभजन सिंह ने पूर्व इंग्लैड कप्तान एलेस्टर कुक और वीरेंद्र सहवाग को सलामी बल्लेबाज बनाया है. इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को चुना है. वीरेंद्र सहवाग की जमकर तारीफ करते हुए हरभजन सिंह ने उन्हें मॉर्डन डे क्रिकेट का विवयन रिचर्ड्स करार दिया है. नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए हरभजन ने सचिन तेंदुलकर को चुना है.

हैरानी वाली बात ये है कि हरभजन सिंह ने स्पिन गेंदबाजी के लिए अपनी एकादश में केवल शेन वॉर्न को चुना है जबकि अनिल कुंबले और मुथैया मुरलीधरन उनकी टीम में नहीं हैं. हालांकि मुरलीधरन को उन्होंने 12वें खिलाड़ी के रूप में शामिल है.

ये भी पढ़ें- वनडे में कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान? अगले कुछ दिनों में BCCI लेगी अंतिम फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़