PKL 9: आखिरी मिनट में हरियाणा ने टेबलटॉपर्स से छीनी जीत, 2 अंक से हरा पांचवे पायदान पर किया कब्जा

Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 53वें मैच में  हरियाणा स्टीलर्स ने  श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गये मैच में आखिरी मिनट तक चले रोमांचक खेल में टेबलटॉपर बेंगलुरू बुल्स को 29-27 से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2022, 06:32 AM IST
  • मीतू और हरियाणा के डिफेंस ने दिलाई जीत
  • हाफ टाइम तक सिर्फ 3 अंक से आगे थी हरियाणा स्टीलर्स
PKL 9: आखिरी मिनट में हरियाणा ने टेबलटॉपर्स से छीनी जीत, 2 अंक से हरा पांचवे पायदान पर किया कब्जा

Pro Kabaddi League 2022: हरियाणा स्टीलर्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 53वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने बेंगलुरू बुल्स को 29-27 से हरा दिया. सीजन की तीसरी हार के बावजूद बुल्स पहले स्थान पर काबिज हैं. बुल्स का यह 10वां मैच था. उसे छह मैचों में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच टाई भी रहा है. दूसरी ओर, स्टीलर्स का यह नौवां मैच था. उसे चार में जीत पाई है जबकि चार में उसे हार भी मिली है. उसका भी एक मैच टाई रहा है. इस जीत के साथ हरियाणा पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. 

मीतू और हरियाणा के डिफेंस ने दिलाई जीत

हरियाणा की जीत में उसके डिफेंस (12 अंक) और मीतू शर्मा (9) का शानदार प्रदर्शन काम आया. आमिर हुसैन बस्तामी ने हाई-5 लगाया. बुल्स के लिए भरत हुड्डा ने सुपर-10 लगाया लेकिन विकास कंडोला (1) तथा डिफेंस ने निराश किया. पांच मिनट के खेल में स्टीलर्स ने 6-3 की लीड ले रखी थी. इस बीच, अमन ने मीतू को लपक बुल्स को तीसरी सफलता दिलाई लेकिन डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर विकास ने स्कोर 7-4 कर दिया. इसके महेंदर और मीतू ने डू ओर डाई रेड पर क्रमशः मीतू और नीरज को लपक अपनी टीमों को अंक दिलाए. 

10-7 के स्कोर के साथ बुल्स के लिए सुपर टैकल ऑन था. इसी बीच, सचिन ने डू ओर डाई रेड पर बुल्स को अंक दिलाया. फिर सौरव ने डू ओर डाई रेड पर मीतू का शिकार किया. जयदीप ने विकास को अगली रेड पर लपक स्कोर डिफरेंस 2 का कर दिया और फिर राकेश ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक ले स्कोर 13-9 कर दिया. 

हाफ टाइम तक सिर्फ 3 अंक से आगे थी हरियाणा स्टीलर्स

हाफ टाइम तक स्टीलर्स को 3 अंक की लीड मिली हुई थी. स्टीलर्स ने रेड और डिफेंस में 6-6 अंक हासिल किए थे जबकि बुल्स को दोनों विभागों में 5-5 अंक मिले. स्टीलर्स को एक अतिरिक्त अंक भी मिला. ब्रेक से पहले बुल्स के लिए सुपर टैकल ऑन था. मीतू ने नरेंदर को आउट किया और फिर बुल्स ऑल आउट हो गए.  स्टीलर्स ने इसके साथ 17-11 की लीड ले ली. बुल्स ने हालांकि इसके बाद लगातार तीन अंक लेकर वापसी की राह पकड़ी. भरत को लपक डिफेंस ने दूसरे हाफ में स्टीलर्स को पहला अंक दिलाया. बस्तामी ने भरत को लपक अपना पहला हाई-5 पूरा किया. 10 मिनट बचे थे और स्टीलर्स 21-15 से आगे थे. 

आखिरी मिनट में 2 अंक से जीता हरियाणा

ब्रेक के बाद नीरज ने बस्तामी को आउट कर विकास को रिवाइव कराया. विकास का अब तक खाता नहीं खुला था. नीरज हालांकि मीतू को टैकल करने प्रयास में आउट हो गए. स्कोर डिफरेंस अब 6 का हो गया था. इसी बीच सचिन ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 18-22 कर दिया. लंबे समय से बाहर रहने के बाद भरत ने वापसी की और अंक लेकर आए. इस बीच मीतू ने बोनस लिया. फिर भरत ने एक शिकार कर स्कोर 20-23 कर दिया. अब स्टीलर्स के लिए सुपर टैकल आन था. स्टीलर्स ने भरत के खिलाफ सुपर टैकल के साथ फासला 6 का कर लिया.  

स्टीलर्स के दो खिलाड़ी मैट पर थे. एक मिनट बचा था और फासला 5 का था. फिर बुल्स ने एक अंक और हासिल किया. फासला अब भी 5 का था. अंतिम खिलाड़ी मंजीत ने स्कोर 29-24 कर दिया. भरत ने मंजीत को आउट कर हरियाणा को ऑल आउट किया लेकिन बावजूद इसके वे 2 अंक से मैच हार गए.

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : लगातार 5 जीत के बाद दिल्ली ने लगाया हार का पंजा, अंकतालिका में छिना दूसरा स्थान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़