PKL 9 : लगातार 5 जीत के बाद दिल्ली ने लगाया हार का पंजा, अंकतालिका में छिना दूसरा स्थान

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 52वें मैच में पुनेरी पलटन ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल की बदौलत मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 43-38 के अंतर से हरा दिया जो कि दिल्ली की लगातार पांचवीं हार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2022, 05:22 AM IST
  • पलटन की जीत के हीरो बने आकाश-मोहित
  • पहले हाफ में दिल्ली को ऑल आउट कर आगे रही पुणे
PKL 9 : लगातार 5 जीत के बाद दिल्ली ने लगाया हार का पंजा, अंकतालिका में छिना दूसरा स्थान

Pro Kabaddi league 2022: पुनेरी पलटन ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल की बदौलत बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 52वें मैच में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 43-38 के अंतर से हरा दिया. यह दिल्ली की लगातार पांचवीं हार है जबकि पलटन पांच मैचों से अजेय हैं. इस जीत ने पलटन को दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है.

पलटन की जीत में आकाश शिंदे (13) और मोहित गोयत (13) के अलावा कप्तान फजल अतराचली (4) और सोमवीर (4) का अहम योगदान रहा. दिल्ली के लिए नवीन एक्सप्रेस ने एक बार फिर 16 अंक हासिल किए जबकि आशू मलिक ने 8 अंक जुटाए. 

पलटन की जीत के हीरो बने आकाश-मोहित

नवीन ने एक अंक की रेड के साथ दिल्ली का खाता खोला तो मोहित ने तीसरे मिनट में डू ओर डाई रेड पर तीन अंक लेकर पलटन को 3-1 से आगे कर दिया. दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था. मोहित ने अगली रेड अंक लेकर दिल्ली को ऑल आउट की ओर धकेला और फिर इसे अंजाम देकर 10-3 की लीड ले ली. मंजीत ने हालांकि अपनी पहली रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 6-11 कर दिया. फिर डिफेंस ने नबी को लपक स्कोर डिफरेंस 4 का कर दिया. इसके बाद आशू ने फजल का शिकार कर दिल्ली को बड़ी सफलता दिलाई लेकिन सोमवीर ने तीसरी बार नवीन को लपक इसका हिसाब बराबर किया. 

पहले हाफ में दिल्ली को ऑल आउट कर आगे रही पुणे

मोहित ने आशू को लपक कर फजल को रिवाइव करा लिया. अब दिल्ली के लिए एक बार फिर सुपर टैकल ऑन था. मोहित ने एक बार फिर सुपर रेड के साथ दिल्ली को ऑल आउट कर अपनी टीम को 21-9 की लीड दिला दी. आशू ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ दिल्ली को राहत दी और नवीन को रिवाइव कराया. दिल्ली ने हालांकि ऑनइन के बाद लगातार पांच अंक लेकर पलटन को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला. नवीन ने अगली रेड पर नबी का शिकार कर पलटन को ऑल आउट की धकेला. मोहित ने इसे कुछ पल के लिए टाला  लेकिन नवीन ने दो अंकों की रेड के साथ स्कोर 17-23 कर दिया. इसी के साथ पहला हाफ समाप्त हुआ.   

ब्रेक के बाद दिल्ली ने पलटन को ऑल आउट कर स्कोर डिफरेंस 3 का कर दिया. फिर आशू ने अबिनेश को आउट कर स्कोर 21-23 कर दिया. फजल ने हालांकि नवीन को लपक हिसाब बराबर किया. फजल ने जल्द ही आशू को भी चलता कर फासला 2 का किया और फिर आकाश ने सुपर रेड के साथ इसे 5 का कर दिया. आकाश ने मंजीत को लपक दिल्ली को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया लेकिन नवीन ने मोहित को सुपर टैकल कर स्कोर 26-29 कर दिया. नवीन ने इसी बीच सुपर-10 भी पूरा किया लेकिन वह दूसरी बार दिल्ली को तीसरी बार ऑलआउट से नहीं बचा सके और पलटन ने 34-27 की लीड ले ली.  

आकाश ने लगाया करियर का पहला सुपर-10

फजल ने चौथे शिकार के साथ स्कोर 38-32 किया तो नबी ने रेड में नवीन का शिकार कर लिया. इसी बीच आकाश ने अपने करियर का पहला सुपर-10 पूरा किया. पांच मिनट बचे थे और पलटन ने अपनी 6 अंकों की लीड मेंटेन रखा थी. पलटन ने हालांकि अपनी लीड जल्द ही 8 का कर दिया. मंजीत ने अहम मुकाम पर नवीन को रिवाइव कराया. मोहित डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन डैश कर दिए गए. स्कोर 37-42 था. नवीन ने फजल को आउट कर स्कोर डिफरेंस 4 का किया. अब 1 मिनट 17 सेकेंड बचे थे. आकाश ने समय बिताने वाली रेड की और फिर पलटन के डिफेंस ने नवीन को लपक अपनी जीत तय कर ली. 

इसे भी पढ़ें- Team India Injury: आखिर कब भारतीय टीम में लौटेंगे बुमराह-जडेजा, फिटनेस को लेकर आई बड़ी अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़