इयान बिशप ने सचिन-रोहित को बनाया सबसे बेस्ट ओपनर, ऑलटाइम 11 में नहीं दी महान कप्तान को जगह

इयान बिशप ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में कई भारतीय खिलाड़ियों को तो जगह दी है लेकिन उन्होंने दुनिया के अन्य कई दिग्गज खिलाड़ियों को दरकिनार कर दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 08:42 PM IST
  • पोंटिंग, मुरलीधरन, शेन वॉर्न जैसे दिग्गजों को किया खारिज
  • इयान बिशप की बेस्ट वनडे टीम में 4 भारतीय
इयान बिशप ने सचिन-रोहित को बनाया सबसे बेस्ट ओपनर, ऑलटाइम 11 में नहीं दी महान कप्तान को जगह

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के धारदार तेज गेंदबाज रहे इयान बिशप ने अपनी ऑलटाइम बेस्ट ODI प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. उन्होंने दुनियाभर के कई दिग्गज खिलाड़ियों को दरकिनार करते हुए ऐसी प्लेंइग इलेवन साझा की है जिस पर की सवाल उठ रहे हैं. 

पोंटिंग, मुरलीधरन, शेन वॉर्न जैसे दिग्गजों को किया खारिज

इयान बिशप ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में कई भारतीय खिलाड़ियों को तो जगह दी है लेकिन उन्होंने दुनिया के अन्य कई दिग्गज खिलाड़ियों को दरकिनार कर दिया. उन्होंने दुनिया के सबसे सफल वनडे कप्तान रिकी पोंटिग को अपनी बेस्ट वनडे टीम में जगह नहीं दी. पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में दो बार वनडे वर्ल्डकप जीता है. साथ ही उन्होंने महान वनडे बल्लेबाज सनथ जयसूर्या, स्पिनर मुरलीधरन और शेन वार्न को वरीयता नहीं दी. 

बिशप की बेस्ट वनडे टीम में 4 भारतीय

इयान बिशप ने अपनी सर्वश्रेष्ठ वनडे प्लेइंग इलेवन में सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी को जगह दी है. उन्होंने सचिन और रोहित को बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी, वहीं विराट कोहली को नंबर 4 पर जबकि एमएस धोनी को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रखा. 

जानिए बिशप की पूरी प्लेइंग इलेवन

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, लांस क्लूजनर, एमएस धोनी, वसीम अकरम, सकलेन मुश्ताक, जोएल गार्नर, ग्लेन मैकग्रॉ.

इयान बिशप ने फिनिशर की भूमिका में लांस क्लूजनर और एमएस धोनी को जगह दी है. वहीं गेंदबाजी विभाग में सिर्फ एक स्पिनर सकलेन मुश्ताक को जगह दी है जबकि तेज गेंदबाजी में वसीम अकरम,जोएल गार्नर और ग्लेन मैकग्राथ को जगह दी है. 

जानिए कौन हैं इयान बिशप

इयान बिशप वेस्टइंडीज के शानदार तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने विंडीज टीम के लिए 1989 से 1998 तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है. बिशप ने 43 टेस्ट में 161 और 84 वनडे में 118 विकेट अपने नाम किए हैं. 

ये भी पढ़ें- विंडीज खिलाड़ी ने खुलेआम बताई अपनी टीम की सबसे बड़ी कमजोरी, टीम इंडिया को मिला सुनहरा मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़