ICC ने जारी की खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग, करियर के सर्वश्रेष्ठ स्थान पर पहुंचे शुभमन गिल

ICC T20I Rankings: आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताजा रैंकिग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि शुभमन गिल करियर की सर्वश्रेष्ठ 30वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2023, 04:18 PM IST
  • ICC की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं सूर्यकुमार यादव
  • ICC गेंदबाजी रैंकिंग में नहीं शामिल है कोई भारतीय
ICC ने जारी की खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग, करियर के सर्वश्रेष्ठ स्थान पर पहुंचे शुभमन गिल

नई दिल्लीः आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताजा टी20 रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि शुभमन गिल करियर की सर्वश्रेष्ठ 30वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. 

ICC की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं सूर्यकुमार यादव
आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 906 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में शतक जमाने वाले गिल करियर की सर्वोच्च रैंकिंग पर हैं. खेल के तीनों प्रारूपों में शतक जमा चुके गिल वनडे में छठे और टेस्ट में 62वें स्थान पर हैं.

वहीं, विराट कोहली एक पायदान गिरकर 15वें स्थान पर हैं, जबकि केएल राहुल दो पायदान नीचे 27वें और कप्तान रोहित शर्मा 29वें स्थान पर हैं. ईशान किशन तीन पायदान नीचे खिसककर 48वें स्थान पर हैं. 

ICC गेंदबाजी रैंकिंग में नहीं शामिल है कोई भारतीय
अगर टी20 गेंदबाजी रैंकिंग की बात करे तो इस फेहरिस्त में शीर्ष दस गेंदबाजों में कोई भी गेंदबाज भारतीय नहीं है. बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आठ पायदान चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग पर हैं. भुवनेश्वर कुमार एक पायदान गिरकर 21वें स्थान पर हैं तो रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल क्रमश: 29वें और 30वें स्थान पर बने हुए हैं. 

ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं 'पांड्या'
टीम इंडिया के हरफनमौला हार्दिक पंड्या बल्लेबाजों में 50वें और गेंदबाजों में 66वें से 46वें स्थान पर आ गए. वहीं, दुनियाभर के तमाम ऑलराउंडर की रैंकिंग में वे दूसरे स्थान पर काबिज हैं जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर वन पर काबिज हैं. 

ये भी पढे़ंः 'पाकिस्तान से बाहर होना चाहिए एशिया कप का आयोजन', इस पाकिस्तानी दिग्गज ने बंद की PCB की बोलती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़