IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में जीत के लिए भारत को अपनानी होगी ये रणनीति, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान

IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐलन बॉर्डर ने बॉर्डर-गावस्करट्रॉफी के दूसरे टेस्ट के लिए महत्वपूर्ण बदलाव का सुझाव दिया है. उनका माना है कि ऑस्ट्रेलिया को तीन तेज गेंदबाज और सिर्फ एक स्पिनर के साथ उतरना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2023, 09:51 PM IST
  • 'सीरीज में बढ़त के लिए लेना होगा कठिन फैसला'- बॉर्डर
  • इस फैसले को लेकर चयनकर्ताओं को लगाई फटकार
IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में जीत के लिए भारत को अपनानी होगी ये रणनीति, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान

नई दिल्ली: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐलन बॉर्डर ने बॉर्डर-गावस्करट्रॉफी के दूसरे टेस्ट के लिए महत्वपूर्ण बदलाव का सुझाव दिया है. उनका माना है कि ऑस्ट्रेलिया को तीन तेज गेंदबाज और सिर्फ एक स्पिनर के साथ उतरना चाहिए.

'बल्लेबाजी के लिए योजना बनानी चाहिए'- बॉर्डर

बॉर्डर ने एक इंटरव्कयू के दौरान कहा, "हम उन पिचों को देखते हैं जो टर्न वाली हैं और कहते हैं कि हमें कुछ स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए. मैं थोड़ा अलग सोचता हूं. मुझे लगता है कि हमें अपनी ताकत के साथ जाना चाहिए, अपने तेज गेंदबाजों को मौका देना चाहिए. हमें अपनी बल्लेबाज के लिए योजना बनानी चाहिए. इसलिए चयन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करके तीन तेज गेंदबाज और सिर्फ एक स्पिनर के साथ खेलना चाहिए."

'सीरीज में बढ़त के लिए लेना होगा कठिन फैसला'- बॉर्डर

उन्होंने कहा, उस फॉर्मूले ने आम तौर पर हमारे लिए काम किया है. जब हमने अतीत में भारत में ग्लेन मैकग्राथ, माइकल क्रेसप्रोविज, जेसन गिलेस्पी को मौका दिया है. उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है. हमारे लिए और 20 विकेट हासिल करने के लिए तेज गेंदबाज वास्तव में अच्छा काम कर रहे हैं.
जैसा कि लाइनअप में किस स्पिनर को होना चाहिए, बॉर्डर ने ऑस्ट्रेलिया को एक कठिन फैसला लेने को कहा है. उन्हें टॉड मर्फी की जगह नाथन लियोन को तरजीह देने के लिए कहा है.

इस फैसले को लेकर चयनकर्ताओं को लगाई फटकार

उन्होंने कहा, ''आपको लियोन के साथ दूसरे टेस्ट में जाना चाहिए. उन्होंने कई सालों से अच्छी गेंदबाजी की है. उनके पास ऐसी पिचों पर काफी अनुभव भी है."
युवा टॉड मर्फी को बाहर करना एक कठिन निर्णय होने जा रहा है, मुझे पता है कि विकेट टर्न लेने वाला है, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे सफल होने का फॉर्मूला तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर है.

ऑस्ट्रेलियाई महान ने पहले टेस्ट के लिए ट्रेविस हेड को बाहर करने के फैसले के लिए चयनकर्ताओं को भी फटकार लगाते हुए कहा कि यह बल्लेबाज नागपुर टेस्ट में खेलने का हकदार था.

टेस्ट में हाल के दिनों में हेड ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं. भारत दौरे से पहले, हेड ने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच टेस्ट खेले, जिसमें 175 के उच्चतम स्कोर के साथ 603 रन बनाए.

यह भी पढ़िए: IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया अपना सकती है ये रणनीति, जानिए प्लेइंग 11 में किसे मिलेगा मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़