IND vs AUS: तीसरे मैच में केएल राहुल खेलेंगे या नहीं? रोहित शर्मा ने दी बड़ी जानकारी

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में केएल राहुल या शुभमन गिल किसे टीम में शामिल किया जाएगा? इस बात पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया आई है. इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए रोहित शर्मा ने कहा केएल राहुल को उपकप्तान के पद से हटाने से कुछ भी ऐसा संकेत नहीं मिलता कि वे टीम का हिस्सा होंगे या नहीं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2023, 05:26 PM IST
  • 'प्लेयर्स को दिया जाएगा पर्याप्त समय'
  • 'उपकप्तान से हटना कुछ भी संकेत नहीं देता'
IND vs AUS: तीसरे मैच में केएल राहुल खेलेंगे या नहीं? रोहित शर्मा ने दी बड़ी जानकारी

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में केएल राहुल या शुभमन गिल किसे टीम में शामिल किया जाएगा? इस बात पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया आई है. इस मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए रोहित शर्मा ने कहा केएल राहुल को उपकप्तान के पद से हटाने से कुछ भी ऐसा संकेत नहीं मिलता कि वे टीम का हिस्सा होंगे या नहीं. 

'प्लेयर्स को दिया जाएगा पर्याप्त समय'
रोहित शर्मा ने कहा, ‘मैंने इसके बारे में पिछले मैच के बाद भी बात की थी. जो खिलाड़ी कठिन दौर से गुजर रहे हैं, उनकी क्षमता को देखते हुए उन्हें खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा.’ 

'उपकप्तान से हटना कुछ भी संकेत नहीं देता'
उन्होंने आगे कहा, ‘उपकप्तान होना या कुछ और होना आपको कुछ नहीं बताता. उस समय वे उपकप्तान थे. उपकप्तान से उन्हें हटाया जाना कुछ भी संकेत नहीं देता. जहां तक गिल और लोकेश राहुल की बात है तो वे किसी भी मैच से पहले इसी तरह अभ्यास करते हैं. आज पूरे समूह के लिए वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था. जिसे आना था वो आ गया.’

'टॉस के समय होगा खुलासा'
रोहित शर्मा ने आगे कहा, ‘जहां तक अंतिम एकादश का सवाल है, मैं इसका खुलासा टॉस के समय करना चाहूंगा. मैं इसे इस तरह से पसंद करता हूं क्योंकि आखिरी मिनट में चोट लगने की संभावना होती है.’ 

सीरीज में 2-0 से आगे है भारत
भारत मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. इन दोनों मैचों में भारत को जीत मिली है. वहीं, सीरीज का तीसरा मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक इंदौर में खेला जाएगा. 

ओपनिंग बना चर्चा का विषय
तीसरे मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा यह टीम इंडिया में अभी काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. किसी का कहना है कि लगातार फ्लॉप होने के कारण केएल राहुल को टीम से बाहर किया जाए और शुभमन गिल को शामिल किया जाए, तो कोई केएल राहुल को टीम में रखने के पक्ष में है. 

केएल राहुल से छीनी उपकप्तानी
बता दें कि राहुल ने 47 टेस्ट में 33.4 के औसत से रन बनाए हैं और पिछले काफी समय से फॉम में नहीं हैं, जबकि गिल इस दौरान शानदार लय में हैं और सीमित ओवरों के क्रिकेट में उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली है. राहुल पिछली 10 टेस्ट पारियों में 25 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए हैं. वहीं, दूसरे टेस्ट के बाद उन्हें उपकप्तान की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: शुभमन गिल या केएल राहुल, किसे मिलेगी टीम में जगह? रवि शास्त्री ने खत्म की उलझन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़