IND vs AUS: विराट कोहली पर होगी सबकी नजर, एक कैच लेते ही दर्ज करेंगे यह खास रिकॉर्ड

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दो मैच खेले जा चुके हैं. इन दोनों मैचों टीम इंडिया जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 से आगे है. सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया फिर जीत हासिल कर जीत का हैट्रिक लगाना चाहेगी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 05:28 PM IST
  • विराट कोहली के पास होगा शानदार मौका
  • टॉप पर काबिज हैं महेला जयवर्धने
IND vs AUS: विराट कोहली पर होगी सबकी नजर, एक कैच लेते ही दर्ज करेंगे यह खास रिकॉर्ड

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दो मैच खेले जा चुके हैं. इन दोनों मैचों टीम इंडिया जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 से आगे है. सीरीज का तीसरा मैच इंदौर में खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया फिर जीत हासिल कर जीत का हैट्रिक लगाना चाहेगी.  

विराट कोहली के पास होगा शानदार मौका
इंदौर में खेले जाने वाले इस मैच में सबकी निगाहें विराट कोहली पर टिकी होंगी. क्योंकि इंदौर के इस स्टेडियम पर विराट कोहली के पास तिहरा शतक लगाने का मौका होगा. 

पूरे हो जाएंगे 300 कैच
दरअसल, हम जिस शतक की बात कर रहे हैं, वह उनके बल्ले से नहीं बल्कि फील्डिंग से लगने वाला है. बता दें कि विराट कोहली अभी तक के अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 299 कैच लपक चुके हैं. ऐसे में अगर विराट इंदौर में एक और कैच लपकने में कामयाब रहे तो उनके 300 कैच पूरे हो जाएंगे. 

भारत के लिए राहुल द्रविड़ ने लपका सबसे ज्यादा कैच 
एक कैच लपकते ही विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 कैच लेने वाले भारत के दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे. वहीं, अब तक भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम है. उन्होंने अपने करियर में 334 कैच लपके हैं. 

टॉप पर काबिज हैं महेला जयवर्धने
इससे पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड महेला जयवर्धने के नाम हैं. उन्होंने 440 कैच लपके हैं. 

सबसे ज्यादा कैच लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ी 
महेला जयवर्धने – 440
रिकी पोंटिंग – 364
रॉस टेलर – 351
जैक कैलिस – 338
राहुल द्रविड़ – 334
स्टेफेन फ्लेमिंग – 306
विराट कोहली – 299
ग्रीम स्मिथ – 292
माइकल वॉघ – 289

ब्रायन लारा – 284

विराट कोहली का रिकॉर्ड इंदौर में काफी शानदार रहा है. इस मैदान पर कोहली ने  एक दोहरा शतक लगाया है. साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में कोहली ने 211 रन की पारी खेली थी. 

ये भी पढे़ंः WPL को लेकर पूनम यादव ने कही बड़ी बात, दिल्ली ने अपनी टीम में किया है शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़