IND vs BAN 1st ODI Live: पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को हराया, मिराज ने छीन ली जीत

IND vs BAN Live: बांग्लादेश ने भारत को पहले वनडे मैच में एक विकेट से हरा दिया. मेंहदी हसन मिराज (41 रन) की शानदार पारी की बदौलत बांग्लादेश ने 187 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. बांग्लादेश ने 10वें विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की. इसके साथ ही सीरीज में बांग्लादेश 1-0 से आगे हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 4, 2022, 07:21 PM IST
  • केएल राहुल ने खेली कमाल की पारी
  • बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाज हुए फेल

ट्रेंडिंग तस्वीरें

IND vs BAN 1st ODI Live: पहले वनडे में बांग्लादेश ने भारत को हराया, मिराज ने छीन ली जीत

नई दिल्लीः IND vs BAN Live: बांग्लादेश ने भारत को पहले वनडे मैच में एक विकेट से हरा दिया. मेंहदी हसन मिराज (41 रन) की शानदार पारी की बदौलत बांग्लादेश ने 187 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. बांग्लादेश ने 10वें विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की. इसके साथ ही सीरीज में बांग्लादेश 1-0 से आगे हो गई है.

वहीं, भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 3, कुलदीप सेन व वॉशिंगटन सुंदर ने 2-2 और दीपक चाहर व शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट लिया. उधर, बांग्लादेश की ओर से कप्तान लिटन दास ने सर्वाधिक 41 रन बनाए. शाकिब अल हसन ने भी 29 रन बनाए. 

भारत को 186 रन पर समेटा
इससे पहले शाकिब अल हसन (5/36) और ईबादत हुसैन (4/47) की शानदार गेंदबाजी की वजह से बांग्लादेश ने रविवार को मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 41.2 ओवर में 186 रनों पर समेट दिया था.

धीमी पिच पर शाकिब ने गजब की गेंदबाजी की

धीमी पिच पर, शाकिब ने अपनी गेंदबाजी में बदलाव किया और भारतीय बल्लेबाजों को मैदान पर टिकने नहीं दिया. वहीं, 8.2 ओवर में 4/47 विकेट लेने वाले ईबादत हुसैन ने अपनी छोटी गेंदों पर कामयाबी हासिल की.

केएल राहुल ने खेली कमाल की पारी
भारत के लिए, केएल राहुल ने 70 गेंदों में 73 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों से कोई समर्थन नहीं मिला, जो वनडे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपने दूसरे सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट हो गए.

पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए, बांग्लादेश ने शुरुआत से ही चीजों को चुस्त-दुरुस्त रखा. बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली कुछ कमाल नहीं कर पाए. श्रेयस भी पारी को दूर तक नहीं ले जा सके.

यह भी पढ़िएः IND vs BAN Live: शाकिब की शानदार गेंदबाजी के सामने भारत ढेर, वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश ने ली कड़ी परीक्षा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़