Ind vs Ban: डेब्यू मैच में इस भारतीय ने खोल दिए बांग्लादेश के धागे, पहला ओवर मेडन, दूसरे में ही झटक लिया विकेट - देखें VIDEO

Ind vs Ban 1st T20: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में पहला टी20 मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत की ओर से दो खिलाड़ियों को इस मुकाबले में डेब्यू का मौका दिया गया है. नितीश कुमार रेड्डी और मयंक यादव ने इस मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2024, 08:10 PM IST
  • मयंक यादव ने पहला ओवर किया मेडन
  • दूसरे ओवर में झटका अपना पहला विकेट
Ind vs Ban: डेब्यू मैच में इस भारतीय ने खोल दिए बांग्लादेश के धागे, पहला ओवर मेडन, दूसरे में ही झटक लिया विकेट - देखें VIDEO

नई दिल्लीः Ind vs Ban 1st T20, Mayank Yadav, Nitish Reddy: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में पहला टी20 मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत की ओर से दो खिलाड़ियों को इस मुकाबले में डेब्यू का मौका दिया गया है. नितीश कुमार रेड्डी और मयंक यादव ने इस मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया है. अपनी आग उगलती गेंदें फेंकने के लिए मशहूर मयंक यादव ने इस मैच में भी अपनी विपक्षी टीम के धागे खोल दिए.

मयंक यादव ने पहला ओवर किया मेडन

मयंक यादव ने अपने टी20 डेब्यू मैच में पहला ओवर मेडन किया. वह भारत की ओर से अपने डेब्यू मैच में पहला ओवर मेडन करने वाले तीसरे गेंदबाज भी बन गए हैं. इससे पहले अजीत अगरकर ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबले का पहला ओवर मेडन किया था. वहीं अर्शदीप सिंह ने भी 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में अपना पहला ओवर मेडन किया था.

 

दूसरे ओवर में झटका अपना पहला विकेट

मयंक यादव ने अपने डेब्यू मैच में पहली गेंद 141.8 kph की रफ्तार से फेंकी. उन्होंने जहां अपना पहला ओवर मेडन फेंका वहीं दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट भी लिया. उन्होंने बांग्लादेश के बल्लेबाज महमूदुल्लाह को वॉशिंगटन सुंदर के हाथों डीप प्वाइंट पर कैच आउट कराया. ये गेंद मयंक यादव ने 146.1 kph की स्पीड से फेंकी. हालांकि अपने तीसरे ओवर में मयंक यादव ने 15 रन दिए. 

नितीश रेड्डी ने डेब्यू मैच में छोड़ा कैच

वहीं इस मुकाबले में डेब्यू करने वाले दूसरे खिलाड़ी नितीश रेड्डी ने फील्डिंग करते हुए कैच छोड़ दिया. उन्होंने पांचवें ओवर में वरुण चक्रवर्ती की गेंदबाजी के दौरान तौहीद हृदोय का कैच छोड़ दिया. वहीं इसके बाद 9वें ओवर में गेंदबाजी करने आए रेड्डी ने अपने पहले ओवर में 11 रन दिए. जाकेर अली ने उनके पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बड़ा छक्का लगाया. हालांकि जब वह अपना दूसरा और टीम 11वां ओवर लेकर आए तो उन्होंने 6 रन दिए. वहीं 13वें ओवर तक बांग्लादेश का स्कोर 6 विकेट खोकर 90 रन था. 

यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: सूर्यकुमार यादव ने जीता टॉस, इन दो खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़