IND vs BAN: पहले वनडे मैच में हार के बाद भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, जानें क्यों कटी सभी प्लेयर्स की 80 प्रतिशत मैच फीस

IND vs BAN:  बांग्लादेश के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने पहुंची भारतीय टीम को पहले मैच में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद अब पूरी भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 08:45 AM IST
  • भारतीय खिलाड़ियों पर लगा 80 प्रतिशत का जुर्माना
  • रोहित शर्मा ने मान ली है अपनी गलती
IND vs BAN: पहले वनडे मैच में हार के बाद भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, जानें क्यों कटी सभी प्लेयर्स की 80 प्रतिशत मैच फीस

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने पहुंची भारतीय टीम को पहले मैच में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जिसके चलते बांग्लादेश की टीम ने 7 साल में पहली बार भारत के खिलाफ कोई वनडे मैच जीता. वहीं रोहित शर्मा पहले भारतीय कप्तान भी बने जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों में हार का सामना किया. अभी भारतीय टीम को पहले मैच में मिली हार की चोट खत्म भी हुई नहीं थी कि पूरी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है.

भारतीय खिलाड़ियों पर लगा 80 प्रतिशत का जुर्माना

आईसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों पर बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच एक विकेट से गंवाया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने यह जुर्माना लगाया क्योंकि भारत ने निर्धारित समय में चार ओवर कम किए थे. 

खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के धीमी ओवर गति से जुड़े अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में ओवर पूरे न करने पर खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

रोहित शर्मा ने मान ली है अपनी गलती

आईसीसी के बयान के अनुसार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यह जुर्माना स्वीकार कर लिया है और इसलिए इस मामले में आगे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर माइकल गॉ और तनवीर अहमद, तीसरे अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के आरोप लगाए थे. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: पेनाल्टी शूटआउट में हारा जापान, क्रोएशिया ने 3-1 से जीत हासिल कर बनाई क्वार्टरफाइनल में जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़