IND vs BAN: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से भी बाहर हुए रोहित शर्मा, आखिरी वनडे से 3 खिलाड़ी हुए बाहर

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से भी चोटिल होकर बाहर हो गये हैं. वहीं सीरीज के आखिरी मैच से 3 खिलाड़ी बाहर हो गये हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 08:59 AM IST
  • टेस्ट सीरीज से भी बाहर हुए राहुल द्रविड़
  • फील्डिंग के दौरान लगी थी रोहित को चोट
IND vs BAN: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से भी बाहर हुए रोहित शर्मा, आखिरी वनडे से 3 खिलाड़ी हुए बाहर

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया जिसमें भारतीय टीम को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लग गई थी जिसके चलते वो मैदान पर पारी का आगाज करने नहीं उतर सके. हालांकि जब भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही थी तब रोहित शर्मा चोटिल हाथ के साथ मैदान पर उतरे और महज 28 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेली.

रोहित शर्मा ने अपने दम पर टीम को लगभग मैच जिता दिया था लेकिन आखिरी ओवर में 20 रनों का पीछा करते हुए वो 13 रन ही बना सके और टीम 5 रन से मैच हार गई. वहीं मैच के बाद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ऐसी खबर सुनाई जिसने फैन्स को निराश किया है.

टेस्ट सीरीज से भी बाहर हुए राहुल द्रविड़

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दूसरे वनडे में मिली हार से श्रृंखला गंवाने के बाद बुधवार को कहा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बचे हुए बांग्लादेश दौरे पर नहीं खेलेंगे जिसमें टेस्ट श्रृंखला भी शामिल है क्योंकि वह ऊंगली में चोट के बाद विशेषज्ञों से सलाह के लिये स्वदेश लौट जायेंगे. द्रविड़ ने यह भी सूचित किया कि चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर हैमस्ट्रिंग और कुलदीप सेन पीठ की चोट के कारण तीसरे वनडे में नहीं खेलेंगे.

हालांकि द्रविड़ ने कहा कि वह सुनिश्चित नहीं हैं कि रोहित 14 दिसंबर से चटगांव में शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में खेल पायेंगे, ऐसे में उन्हें बाहर ही माना जाये.

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘यह (ऊंगली की चोट) ठीक नहीं है. कुछ ‘डिस्लोकेशन’ (हड्डी का अपनी जगह से हटना) और कुछ टांके हैं. भाग्यशाली हूं कि यह फ्रेक्चर नहीं है इसलिये बल्लेबाजी करने आ सका. रोहित, कुलदीप और दीपक तीसरे मैच में नहीं खेलेंगे. रोहित मुंबई लौटेंगे और विशेषज्ञ को दिखायेंगे कि उनकी ऊंगली की चोट कैसी है. हम इस स्थिति में नहीं हैं कि बता सकें कि वह टेस्ट श्रृंखला में खेल पायेगा या नहीं. यह जल्दबाजी होगी. ’

फील्डिंग के दौरान लगी थी रोहित को चोट

रोहित ने खुद ‘डिस्लोकेशन’ की पुष्टि की हे तो उन्हें नेट में बल्लेबाजी शुरू करने में कम से कम तीन से चार हफ्तों का समय लगेगा. दूसरी स्लिप में क्षेत्ररक्षण कर रहे रोहित ने मोहम्मद सिराज के पारी के दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर अनामुल हक का कैच छोड़ा और इस दौरान गेंद लगने से उनके बाएं हाथ से खून निकलने लगा. उन्हें स्कैन के लिये ढाका अस्पताल ले जाया गया और शुरूआती उपचार के दौरान चोटिल हिस्से में कई टांके लगाने पड़े.

 भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट किया, ‘दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में क्षेत्ररक्षण के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लगी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका आकलन कर रही है. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है.’ 

4 महीने में तीसरी बार चोटिल हुए रोहित

रोहित चोटिल होने के बावजूद दूसरे वनडे में नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे. हमेशा चोटों की समस्या से जूझने वाले चाहर दूसरे वनडे में गेंदबाजी करते हुए ‘हैमस्ट्रिंग’ में जकड़न के कारण अपने कोटे के केवल तीन ओवर ही गेंदबाजी कर पाये. बल्कि पिछले चार महीनों में यह तीसरी बार है जब वह चोटिल हुए हैं. वह हैमस्ट्रिंग और पीठ की चोट के कारण करीब छह महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे जिसमें वह आईपीएल भी नहीं खेल सके.

वापसी में जिम्बाब्वे के खलाफ एक मैच में वह असहज महसूस कर रहे थे और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान भी जिसमें से उन्हें हटना पड़ा. वह पीठ में जकड़न के कारण ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गये थे. 

आखिरी वनडे में भी नहीं खेलेंगे कुलदीप सेन

वहीं पहले वनडे में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को पीठ में जकड़न के कारण दूसरे वनडे की टीम से बाहर कर दिया गया था. रोहित ने कहा, ‘चोटों से जुड़ी कुछ चिंतायें हैं, हमें इसकी तह तक पहुंचना होगा. इनकी निगरानी करने की कोशिश करनी होगी क्योंकि इसे समझना महत्वपूर्ण है. जब आप भारत के लिये खेलते हो तो आपको शत प्रतिशत फिट होना चाहिए. हमें उनका कार्यभार देखना होगा क्योंकि हम देश के लिये आधे फिट खिलाड़ियों को नहीं खिला सकते.’ 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: पहली बार प्लेऑफ में पहुंची तमिल थलाइवाज की टीम, यूपी योद्धाज को हराकर किया क्वालिफाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़