IND vs BAN: टेस्ट सीरीज में कौन लेगा रोहित शर्मा की जगह, इस युवा कप्तान को मिल सकता है डेब्यू का मौका

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद भारतीय टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. हालांकि वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 8, 2022, 01:07 PM IST
  • लगातार दो शतक जड़ने वाला खिलाड़ी लेगा रोहित की जगह
  • शमी की जगह खेल सकता है ये बॉलर
IND vs BAN: टेस्ट सीरीज में कौन लेगा रोहित शर्मा की जगह, इस युवा कप्तान को मिल सकता है डेब्यू का मौका

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद भारतीय टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. हालांकि वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं. कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होकर न सिर्फ वनडे बल्कि टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गये हैं. ऐसे में 14 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में कौन सा बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल हो सकता है, यह एक बड़ा सवाल है.

लगातार दो शतक जड़ने वाला खिलाड़ी लेगा रोहित की जगह

रिपोर्ट्स के अनुसार बांग्लादेश दौरे पर पहुंची इंडिया ए की टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से चटगांव में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिये चोटिल कप्तान रोहित शर्मा के कवर के तौर पर बुलाया जा सकता है. बायें हाथ के अंगूठे की हड्डी खिसकने के कारण रोहित टेस्ट श्रृंखला से बाहर रहेंगे. 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा,‘ अभिमन्यु ईश्वरन ने ए टेस्ट श्रृंखला में लगातार दो शतक जमाये हैं. वह सिलहट में दूसरा ए टेस्ट पूरा होने के बाद चटगांव में दूसरे टेस्ट के लिये भारतीय टीम से जुड़ेंगे.’

शमी की जगह खेल सकता है ये बॉलर

ईश्वरन ने पहले ए टेस्ट में 141 रन बनाये और दूसरे में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर 144 रन बनाकर नाबाद थे. भारतीय पारी की शुरूआत शुबमन गिल और कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ही करेंगे. समझा जाता है कि बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार या उमरान मलिक चोटिल मोहम्मद शमी की जगह ले सकते हैं. 

घुटने के ऑपरेशन के बाद एक भी मैच नहीं खेल सके हरफनमौला रविंद्र जडेजा सीधे टेस्ट खेलेंगे. अक्षर पटेल टीम में हैं और सौरभ कुमार को बैकअप के तौर पर ए टीम से बुलाया जा सकता है. सूर्यकुमार यादव इस सत्र में मुंबई के लिये रणजी खेलने की पुष्टि कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN: जब रोहित को खेलना ही था तो नीचे क्यों आये! हार के बाद सुनील गावस्कर ने उठाये सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़