Ind vs Eng 2nd Test: बुमराह ने तोड़ा बैजबॉल का तिलिस्म, भारत ने इंग्लैंड को 106 रन से हराया

Ind vs Eng 2nd Test Highlights: भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रन से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. बैजबॉल क्रिकेट के नाम का हल्ला कर रही इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में भारत ने करारी शिकस्त दी. पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक और जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट के दम पर भारत ने 143 रन की बढ़त बनाई थी. वहीं दूसरी पारी में शुभमन गिल के शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यह मैच जीत लिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2024, 02:24 PM IST
  • क्राउली ने दोनों पारियों में बनाए अर्धशतक
  • आक्रामक बल्लेबाजी कर रही थी इंग्लिश टीम
Ind vs Eng 2nd Test: बुमराह ने तोड़ा बैजबॉल का तिलिस्म, भारत ने इंग्लैंड को 106 रन से हराया

नई दिल्लीः Ind vs Eng 2nd Test Highlights: भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रन से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. बैजबॉल क्रिकेट के नाम का हल्ला कर रही इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में भारत ने करारी शिकस्त दी. पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक और जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट के दम पर भारत ने 143 रन की बढ़त बनाई थी. वहीं दूसरी पारी में शुभमन गिल के शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यह मैच जीत लिया. 

 

क्राउली ने दोनों पारियों में बनाए अर्धशतक
भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 396 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 253 रन बनाए. टीम की ओर से जैक क्राउली ने 76 रन की पारी खेली थी. वहीं कप्तान बेन स्टोक्स ने 47 रन बनाए थे. इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए थे और इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य दिया था. बैजबॉल क्रिकेट खेलने उतरी इंग्लिश टीम की ओर से दूसरी पारी में भी जैक क्राउली ने ही सर्वाधिक 73 रन बनाए. 

बुमराह ने तोड़ी अंग्रेजों की कमर
भारत की ओर से जहां पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लिए थे, वहीं दूसरी पारी में भी 3 विकेट लिए. पहली पारी में एक भी विकेट नहीं ले पाने वाले अश्विन को भी दूसरी पारी में 3 विकेट मिले. इसके साथ ही अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में 499 विकेट हो गए हैं. उन्हें 500 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए सिर्फ 1 और विकेट की जरूरत है. उनसे पहले भारत के लिए सिर्फ अनिल कुंबले ने ही 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं. पूर्व दिग्गज स्पिनर के टेस्ट में 619 विकेट हैं.

इससे पहले जैक क्राउली ने मैच में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया, लेकिन भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को पहले सत्र में इंग्लैंड के पांच महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर मैच पर अपना दबदबा कायम कर लिया. जीत के लिए 399 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने लंच तक छह विकेट पर 194 रन बनाए थे. 

आक्रामक बल्लेबाजी कर रही थी इंग्लिश टीम
इंग्लैंड ने दिन के पहले सत्र में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए थे लेकिन भारतीय स्पिनर लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते रहे. कुलदीप यादव ने क्राउली (73) को आउट किया, जबकि लंच के ठीक पहले जसप्रीत बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो (26) को आउट कर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़