Ind vs Eng: पंत के धमाकेदार शतक की बदौलत ड्राइविंग सीट पर टीम इंडिया, दूसरे दिन का खेल खत्म

भारत की ओर से पहली पारी में विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2021, 05:19 PM IST
  • रिषभ पंत ने खेली 101 रन की धमाकेदार पारी
  • इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए थे 205 रन
Ind vs Eng: पंत के धमाकेदार शतक की बदौलत ड्राइविंग सीट पर टीम इंडिया, दूसरे दिन का खेल खत्म

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पहली पारी में भारत ने 7 विकेट खोकर 294 रन बना लिये हैं. भारत की ओर से सबसे ज्यादा 101 रन रिषभ पंत ने बनाए. उन्होंने भारत की धरती पर टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा. जबकि इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने 2, एंडरसन ने 3, बेन स्टोक्स ने 2 विकेट लिये. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सुंदर 60 और अक्षर पटेल 11 रन पर नाबाद हैं. 

भारत ने रिषभ पंत की 101 रन और वाशिंगटन सुंदर की 60 रनों की पारी की बदौलत 89 रन की शानदार बढ़त हासिल कर ली है. . ये बढ़त भारत के लिये मैच जिताऊ साबित हो सकती है. रिषभ पंत और सुंदर ने 113 रनों की साझेदारी की. 

अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए भारतीय बल्लेबाज

आपको बता दें कि भारत की ओर से पहली पारी में विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके. गिल ने 3 गेंद में शून्य और विराट कोहली ने 8 गेंद में शून्य पर विकेट गंवा दिया. रिषभ पंत ने 13 चौके दो छक्कों की मदद से 101 रन बनाए. पंत को एंडरसन ने जो रूट के हाथों कैच आउट कराया. रिषभ पंत के अलावा भारत के सभी बल्लेबाजों को शुरुआत तो अच्छी मिली लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में कन्वर्ट नहीं कर सके. रोहित शर्मा ने 49, चेतेश्वर पुजारा ने 17, अजिंक्य रहाणे ने 27, अश्विन ने 13 रन बनाए.

इन खिलाड़ियों को शुरुआत तो मिली लेकिन इसे बड़े स्कोर में तब्दील करने से पहले ही अपना विकेट गंवा बैठे. अजिंक्य रहाणे से भी बड़े स्कोर की आशा थी लेकिन भारत में उनका खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा. 

दूसरे दिन रिषभ पंत और सुंदर ने पारी को संभाला

भारत ने अपनी पहली पारी शुरू की तो उसे पहले ही ओवर में एंडरसन ने झटका दिया. शुभमन गिल शून्य पर LBW आउट हो गये थे. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट खोकर 24 रन बनाए थे. दूसरे दिन भारत ने सधी शुरुआत की लेकिन चेतेश्वर पुजारा जैक लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गये. इसके तुरंत बाद कप्तान कोहली भी जीरो पर बेन स्टोक्स का शिकार हो गये. 

ये भी पढ़ें- क्रिकेट की दुनिया में जेम्स एंडरसन का बड़ा कारनामा, हासिल की स्पेशल उपलब्धि

ये भी पढ़ें- टेस्ट चैंपियनशिप में विराट कोहली के नाम हुआ करियर का सबसे फिसड्डी 'कारनामा'

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए थे 205 रन

आपको बता दें कि इंग्लैंड की पहली पारी महज 205 रन पर सिमट गई थी. भारत की ओर से अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 4 विकेट झटके थे. साथ ही मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने दो और आर अश्विन (R.Ashwin) ने 3 विकेट लिये. वाशिंगटन सुंदर को भी एक सफलता मिली थी. इंग्लैंड की पहली पारी में जैंक क्रॉली ने  9, डॉमिनिक सिबली ने 2, जॉनी बेयरस्टो ने 28, जो रूट ने 5, ओली पोप ने 29, डेनियल लॉरेंस ने 46, बेन फोक्स ने 1 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक बेन स्टोक्स ने 55 रन बनाए थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़