पंत के रिकॉर्ड शतक से खुश नहीं है पूर्व पाकिस्तानी पेसर, बोले- उसने कोई करिश्मा नहीं किया

पंत दबाव के दौरान भी आक्रामक अंदाज में खेलने की शैली और गैर पारंपरिक शॉट लगाने के लिये जाने जाते हैं. एजबास्टन के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में पंत ने 111 गेंदों का सामना कर 19 चौके और 4 छक्कों की मदद से 146 रनों की पारी खेली और जडेजा के साथ 222 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाल दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 3, 2022, 11:43 AM IST
  • पंत ने नहीं खेली कोई करिश्माई पारी
  • इंग्लिश गेंदबाजों की वजह से ठोंका रिकॉर्ड शतक
पंत के रिकॉर्ड शतक से खुश नहीं है पूर्व पाकिस्तानी पेसर, बोले- उसने कोई करिश्मा नहीं किया

नई दिल्ली: मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बैटर्स की बात की जाये तो ऋषभ पंत का नाम जरूर आता है. पंत को अक्सर दबाव भरी परिस्थितियों में ज्यादा बेहतर खेल दिखाने के लिये जाना जाता है और बर्मिंघम के मैदान पर खेले जा रहे टेस्ट मैच में उन्होंने 146 रनों की पारी खेलकर इसे एक बार फिर से सही साबित कर दिया है. पंत ने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान कई लाजवाब शॉट खेलकर दिखाये और सिर्फ 89 गेंदों में शतक पूरा कर रिकॉर्डस की झड़ी लगा डाली.

पंत का हाथ नहीं चलता फिर भी लगा डाला शतक

जहां पंत के इस शतक ने दुनिया भर के दिग्गज प्लेयर्स का दिल जीतने का काम किया तो वहीं पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने इस बैटर की आलोचना की है और भारतीय बैटर्स को चुनौती न दे पाने के लिये इंग्लिश गेंदबाजों को दोषी करार दिया है.

ट्विटर पर शेयर किये गये वीडियो में मोहम्मद आसिफ ने कहा,'पंत ने कोई करिश्मा नहीं किया है, यह पूरी तरह से इंग्लिश गेंदबाजों की गलती है. उनका बांया हाथ काम नहीं करता है लेकिन फिर भी वो शतक लगा जाते हैं क्योंकि इंग्लिश गेंदबाजों ने उस जगह गेंद नहीं फेंकी जो उनका वीक प्वाइंट है.'

इंग्लैंड ने लिये कई गलत फैसले

उल्लेखनीय है कि पंत ने जैक लीच के खिलाफ खासा आक्रामक रूप अपनाया था जिसके चलते इस इंग्लिश स्पिनर ने 9 ओवर के अंदर बिना कोई विकेट लिये 71 रन लुटा दिये थे. पंत ने उनके आखिरी ओवर में 2 चौके और 2 छक्के जड़ने का काम किया था.

आसिफ ने आगे बात करते हुए कहा,'मैं किसी एक गेंदबाज का नाम नहीं लूंगा पर यह जरूर कहूंगा कि इंग्लैंड की टीम ने बहुत सारी गलतियां की हैं. जब जडेजा और पंत बैटिंग कर रहे थे तो वो बायें हाथ का स्पिनर लेकर आये जो कि उस वक्त सही विकल्प नहीं था. मैं पंत के खिलाफ नहीं हूं लेकिन विपक्ष ने जिस तरह से फैसले लिये उससे उन्हें बड़ी पारी खेलने में मदद मिली.'

कोहली की तकनीक पर फिर उठाये सवाल

गौरतलब है कि मोहम्मद आसिफ ने साल 2021 में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की बैटिंग तकनीक को लेकर भी सवाल खड़े किये थे और जब एक बार फिर से कोहली के बल्ले से रन नहीं निकले तो उन्होंने फिर से अपनी बात याद दिलाई.

आसिफ ने कहा,'मैंने कोहली की तकनीकी गलतियों को लेकर कुछ साल पहले ही बताया था लेकिन तब लोगों ने मुझ पर सवाल खड़े कर दिये थे. आज 950 से ज्यादा दिन का समय बीत चुका है और वो शतक नहीं लगा पाये हैं. मुझे कोहली को देखना पसंद है और वो मुझसे काफी बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन तकनीकी रूप से उन्हें ज्यादा काम करने की दरकार है.'

इसे भी पढ़ें- IND vs ENG: क्यों अश्विन से पहले जडेजा की बनती है टीम में जगह, शतक ठोंक दिया मुंहतोड़ जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़