IND vs ENG: बारिश के कारण फिर रुका मैच, रद्द हुआ तो भारत या इंग्लैंड में से कौन खेलेगा फाइनल?

IND vs ENG match: भारत और इंग्लैण्ड का मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो भारत के लिए खुश खबरी होगी. टीम आसानी से फाइनल में पहुंच जाएगी. भारत के पास इंग्लैंड से अधिक पॉइंट्स हैं. लिहाजा, भारत को इसका फायदा मिलेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2024, 10:29 PM IST
  • भारत और इंग्लैंड के बीच मैच
  • जीतने वाला पहुंचेगा फाइनल में
IND vs ENG: बारिश के कारण फिर रुका मैच, रद्द हुआ तो भारत या इंग्लैंड में से कौन खेलेगा फाइनल?

नई दिल्ली: IND vs ENG match: भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच सेमीफाइनल का मैच खेला जा रहा है. यह मैच गयाना में हो रहा है. पहले तो मैच बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ, अब इसे बरसात के कारण रोक दिया गया है. मुमकिन है बारिश बंद हो तो मैच जल्द ही फिर शुरू होगा. 
 
फिलहाल मैच की क्या स्थिति?
खबर लिखने तक मैच बारिश के कारण रुका हुआ था. 8 ओवर में टीम इंडिया ने दो विकेट खोए हैं. भारत अब तक 65 रन बना चुका है. भारत की ओर से रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव पिच पर हैं और बल्लेबाजी कर रहे है.

इंग्लैंड की प्लेइंग 11
फिल साल्ट 
जोस बटलर (विकेट कीपर/कप्तान)
जॉनी बेयरस्टो
हैरी ब्रुक
मोइन अली
लियाम लिविंगस्टोन
सैम कुरेन
क्रिस जॉर्डन
जोफ्रा आर्चर
आदिल राशिद
रीस टॉपले

भारत की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान)
विराट कोहली
ऋषभ पंत (विकेट कीपर)
सूर्यकुमार यादव
शिवम दुबे
हार्दिक पांड्या
रवींद्र जडेजा
अक्षर पटेल
कुलदीप यादव
अर्शदीप सिंह
जसप्रीत बुमराह

मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?
यदि उए मैच रद्द होता है तो भारतीय फैंस को परेशान होने की जरूरत नहीं है. इंडिया आसानी से फाइनल में पहुंच जाएगी. दरअसल रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 3 मैचों में 6 प्वॉइंट्स कमाए हैं. ये टीम टॉप पर है. जबकि दूसरी ओर जोस बटलर की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड ने 3 मैचों में 4 प्वॉइंट्स कमाए हैं. इस लिहाज से भारत की टीम अधिक मजबूत है. सेमीफाइनल रद्द भी हुआ तो भारत फाइनल में आसानी से चला जाएगा.

भारत की टीम इनको हरा चुकी
गौरतलब है कि भारत की टीम सुपर-8 राउंड के ग्रुप-1 का हिस्स थी. भारत ने सुपर-8 राउंड में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराया. इससे पहले लीग स्टेज में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका को भी भारत की टीम हरा चुकी है. जबकि इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका से हारना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- यदि आपके पास एक से अधिक पैन हैं तो जल्द करें ये काम, नहीं तो हो जाएगी दिक्कत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़