IND vs ENG: बुरी खबर, अभ्यास के दौरान कोहली को लगी चोट, जानें रोहित का क्या है हाल

IND vs ENG 2nd Semifinal, Virat Kohli: एडिलेड के मैदान पर गुरुवार को खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अभ्यास सेशन के दौरान चोटिल हो गये, वहीं पर एक दिन पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा भी अभ्यास सेशन में ज्यादा सक्रिय नजर नहीं आये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2022, 09:45 AM IST
  • हर्षल की गेंद ने विराट को किया चोटिल
  • मेंटल हेल्थ पर काम करते नजर आये रोहित शर्मा
IND vs ENG: बुरी खबर, अभ्यास के दौरान कोहली को लगी चोट, जानें रोहित का क्या है हाल

IND vs ENG 2nd Semifinal, Virat Kohli: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अभ्यास के दौरान मंगलवार को चोटिल होने के बाद बुधवार को स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को नेट अभ्यास के दौरान हर्षल पटेल की गेंद ग्रोइन के पास लगी. इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से पहले टीम ने हालांकि उस समय राहत की सांस ली जब चोट लगने के कुछ ही मिनटों के बाद कोहली दोबारा मैदान पर अभ्यास करते हुए दिखे.

हर्षल की गेंद ने विराट को किया चोटिल

यह वैकल्पिक अभ्यास सत्र था जिसमें कोहली ने अलग-अलग नेट में 40 मिनट तक बल्लेबाजी की. उन्होंने शुरुआत में रघु से करीब 25 मिनट तक थ्रोडाउन लिया और फिर हर्षल तथा दूसरे नेट गेंदबाजों के खिलाफ अभ्यास किया. हर्षल की तेज गति की गेंद कोहली के कमर के अंदरूनी हिस्से में लगी जिससे वह थोड़े असहज दिखे. 

इसके बाद टीम के फिजियो और डॉक्टर उनके पास पहुंचे. कोहली हालांकि इसके कुछ मिनटों के बाद ही ‘स्पॉट जंपिंग (एक ही जगह पर कूदने का अभ्यास) करते हुए दिखे. इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को मानसिक अनूकूलन कोच पैडी अपटन के साथ चर्चा करते देखा गया. रोहित शायद अपनी बल्लेबाजी में आ रही मानसिक बाधा को दूर करने की कोशिश कर रहे थे. 

मेंटल हेल्थ पर काम करते नजर आये रोहित शर्मा

हरफनमौला हार्दिक पांड्या अपनी फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहते. वह शायद पहले भारतीय क्रिकेटर हैं, जिनके साथ एक निजी शेफ (रसोइया) दौरे पर गया है. पांड्या के शेफ आरिफ आमतौर पर उन शहरों में अपार्टमेंट में रहते है जहां भारतीय टीम होती है. वह पांड्या की जरूरत के मुताबिक पोषक आहार तैयार कर के टीम होटल में पहुंचाते हैं. 

पर्सनल शेफ लेकर जाने वाले क्रिकेटर बने पांड्या

आरिफ ने कहा, ‘मुझे यह सुनिश्चित करना होता है कि बड़े टूर्नामेंटों के दौरान खाने को लेकर उनकी सभी जरूरत पूरी हों. लंबे टूर्नामेंट के लिए फाइनल या अंत तक लगातार फिटनेस और ऊर्जा की जरूरत होती है और केवल अच्छा खाना ही यह सुनिश्चित कर सकता है. हार्दिक मैचों के दौरान अपनी ताकत और शरीर की मांसपेशियों की मजबूती बरकरार रखने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं. इसलिए यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि उसकी ऊर्जा में कमी नहीं आये. मैं नाश्ते से लेकर रात के खाने तक उनके पूरे आहार का ध्यान रखता हूं.’

इसे भी पढ़ें- PKL 9: आखिरी मिनट की जीत में चमके नीरज नरवाल, हरियाणा को हरा टेबल टॉपर बनी बेंगलुरु बुल्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़