IND vs NZ: 15 नवंबर को खेला जाएगा ODI वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे उठा सकते हैं लुत्फ?

IND vs NZ: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार 15 नवंबर को खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. मैच की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 1 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 14, 2023, 08:48 AM IST
  • प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर है टीम इंडिया
  • नॉकआउट मैच में कई बार हुआ है सामना
IND vs NZ: 15 नवंबर को खेला जाएगा ODI वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे उठा सकते हैं लुत्फ?

नई दिल्लीः वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार 15 नवंबर को खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमें मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. मैच की शुरुआत दोपहर 2 बजे से होगी. वहीं, टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 1 बजकर 30 मिनट पर किया जाएगा. भारत-न्यूजीलैंड मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. क्योंकि वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाने के लिए दोनों ही टीमों को अब दो मैच जीतने की जरूरत है. 

प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर है टीम इंडिया
ऐसे में दोनों टीमें अपनी आखिरी सांस तक मैच में जीत हासिल करने का प्रयास करेगी. टीम इंडिया टूर्नामेंट के लीग मैच में अपने 9 के 9 के मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है और 18 प्वाइंट के साथ प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर काबिज है. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम 9 में से 5 मैच जीतकर अंतिम 4 का टिकट कटाई है. न्यूजीलैंड की टीम 10 प्वाइंट के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर काबिज है. 

नॉकआउट मैच में कई बार हुआ है सामना
क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार नहीं है, जब नॉकआउट में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. इससे पहले भी कई बार नॉकआउट में दोनों टीमों का सामना हुआ है लेकिन जीत हमेशा न्यूजीलैंड को मिली है. ऐसे में टीम इंडिया अपनी पूरी तैयारी के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरने वाली है. वहीं, न्यूजीलैंड भी इस बात को भली भांति समझ रही है कि इस वक्त टीम इंडिया काफी  अच्छी लय में नजर आ रही है. ऐसे में वे भी अपनी पूरी तैयारी के साथ भारत के सामने आने वाले हैं. लिहाजा अनुमान जताया जा रही है कि टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. 

ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग 
अगर आप भी टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो इसका लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी चैनल पर किया जाएगा. इसके अलावा यदि आप यह मुकालबा अपने मोबाइल पर देखना चाहते हैं, तो इसकी मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर की जाएगी. यहां आपको किसी भी तरह की सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी. बस इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर आप आसानी से सेमीफाइनल का लुत्फ उठा सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः वर्ल्ड कप से बाहर होते ही पाकिस्तान टीम में भूचाल, इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़