IND vs NZ: BCCI का ऐलान- लक्ष्मण के कोचिंग स्टाफ में कौन होगा बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग कोच

राहुल द्रविड़ की अगुआई वाले सहयोगी स्टाफ के साथ टीम के कुछ खिलाड़ियों को भी को टी20 विश्व कप के बाद आराम दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 06:46 PM IST
  • भारतीय टीम के फील्डिंग कोच बने मुनीष बाली
  • दिसंबर में बांग्लादेश दौरे पर भी जाएगी टीम इंडिया
IND vs NZ: BCCI का ऐलान- लक्ष्मण के कोचिंग स्टाफ में कौन होगा बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग कोच

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया का सफर समाप्त होने पर टीम के सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे पर है. जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैच तो तीन वनडे मैच खेले जाएंगे.

फील्डिंग कोच बने मुनीष बाली

इस फेहरिस्ट में मुनीष बाली को न्यूजीलैंड में होने वाले सीमित ओवर दौरे पर भारतीय टीम का क्षेत्ररक्षण कोच नियुक्त किया गया और वह वीवीएस लक्ष्मण की अध्यक्षता वाले सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होंगे.

वहीं, राहुल द्रविड़ की अगुआई वाले सहयोगी स्टाफ के साथ टीम के कुछ खिलाड़ियों को भी को टी20 विश्व कप के बाद आराम दिया गया है, जिससे वीवीएस लक्ष्मण 18 नवंबर से वेलिंगटन में शुरू होने वाले इस दौरे पर मुख्य कोच की भूमिका में नजर आएंगे.

ऋषिकेश कानितकर को मिला बैटिंग कोच का जिम्मा

न्यूजीलैंड दौरे पर तीनों 20टी मैचों और तीनों वनडे मैचों के लिए ऋषिकेश कानितकर को टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है तो साईराज बहुतुले को टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है. वहीं, बाली आयरलैंड में भारतीय टीम का हिस्सा थे. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के अलावा इस साल के शुरू में कुछ समय के लिए इंग्लैंड में भी टीम के साथ थे. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि ये तीनों न्यूजीलैंड में लक्ष्मण के सहायक होंगे.

दिसंबर में बांग्लादेश दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में खेली जाने वाली टी20 सीरीज में कप्तानी का जिम्मा हार्दिक पांड्या को सौंपा गया है, तो वहीं वनडे मैचों में कप्तानी की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है, जिसका ऐलान बीसीसीआई की ओर से पहले ही कर दिया गया था. वहीं, टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे के बाद दिसंबर महीने में बांग्लादेश को दौरे पर भी जाएगी.  

ये भी पढ़ें- 'बड़े मैच में ढेर होना भारत की फितरत', इंजमाम ने टीम इंडिया को सुनाई खरी खोटी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़