Ind vs Nz Test live: एजाज पटेल ने झटके 10 विकेट, पहली पारी में 325 रन पर सिमटा भारत

Ind vs Nz Test live: एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन भारत के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 4, 2021, 01:22 PM IST
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेला जा रहा टेस्ट
  • मयंक अग्रवाल ने 150 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली
Ind vs Nz Test live: एजाज पटेल ने झटके 10 विकेट, पहली पारी में 325 रन पर सिमटा भारत

मुंबई: Ind vs Nz Test live: फॉर्म में चल रहे न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल की फिरकी ने भारत को उलझाकर रखा है. मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार सुबह एजाज पटेल ने रिद्धिमान साहा और आर अश्विन को आउट कर भारत को मुश्किलों में डाला. इसके बाद सेट हो चुके मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल को चलता किया. फिर जयंत यादव और मोहम्मद सिराज को भी आउट किया. इस तरह भारत की पहली पारी 325 रन पर सिमट गई.

अक्षर पटेल का अर्धशतक पूरा
हालांकि, भारत मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल की समझदारी भरी पारी के चलते सुबह मिले दो झटकों से उबरा. मयंक अग्रवाल ने अपने 150 रन पूरे किए. लेकिन, लंच के बाद मयंक अग्रवाल भी एजाज पटेल की फिरकी का शिकार हो गए. वहीं, अक्षर पटेल भी अर्धशतक बनाकर एजाज पटेल की बॉल में आउट हो गए. इसके बाद जयंत यादव भी एजाज पटेल का शिकार हुए.

लगातार दो गेंदों में झटके दो विकेट
इससे पहले पटेल ने रिद्धिमान साहा (62 गेंद में 27 रन) और रविचंद्रन अश्विन (0) को पवेलियन भेजा. पटेल अभी तक नौ विकेट ले चुके हैं. न्यूजीलैंड के लिए पटेल के अलावा किसी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली. हालांकि, सभी ने किफायती गेंदबाजी की. सुबह पटेल ने साहा को परफेक्ट आर्मबॉल डाली, जिसे बैकफुट पर खेलने के प्रयास में वह चूके और अपना विकेट गंवा बैठे. अगली गेंद पर अश्विन बोल्ड हो गए, लेकिन हास्यास्पद तरीके से उन्होंने रिव्यू ले लिया. 

चूंकि उन्हें लगा कि विकेट के पीछे लपके जाने के लिये अपील की गई है. हकीकत का पता चलते ही वह नतीजे का इंतजार किये बिना ही पवेलियन की ओर लौट गए. भारत का यह रिव्यू बेकार चला गया. दूसरे छोर पर अग्रवाल ने जबर्दस्त संयम का प्रदर्शन किया. 

इससे पहले मुंबई टेस्ट के पहले दिन एजाज पटेल ने 4 विकेट झटके थे. बता दें कि एजाज पटेल का जन्म मुंबई में हुआ था. वह अपने जन्मस्थान पर हो रहे मैच के लुत्फ उठा रहे हैं. 

एजाज ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि सपने इसी तरह साकार होते हैं. यहां आना और खेल के पहले दिन चार विकेट लेना काफी खास है.

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं भाग्यशाली हूं कि चार विकेट ले सका और मुझे अपने गृहनगर में होने की खुशी है. वानखेड़े में यह प्रदर्शन मेरे लिए बेहद खास है.’’ 

यह भी पढ़िएः IND vs NZ Test: इस 'भारतीय' ने तोड़ दी टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम की कमर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़