IND vs SA 2022, 1st ODI: क्या लखनऊ में बारिश बनेगी विलेन, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

India vs South africa, 1st ODI Weather report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का समापन हो गया है जिसके बाद अब शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाना है, हालांकि मैच से पहले मौसम को लेकर जो खबरें आ रही हैं वो दिल दुखाने वाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 6, 2022, 06:00 AM IST
  • बारिश के चलते धुल सकता है पूरा मैच
  • 2 साल पहले भी बारिश बनी थी विलेन

ट्रेंडिंग तस्वीरें

IND vs SA 2022, 1st ODI: क्या लखनऊ में बारिश बनेगी विलेन, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

India vs South africa, 1st ODI Weather report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का समापन हो गया है जिसके बाद अब शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाना है, हालांकि मैच से पहले मौसम को लेकर जो खबरें आ रही हैं वो दिल दुखाने वाली है.

बारिश के चलते धुल सकता है पूरा मैच

मौसम विभाग के अनुसार इस मैच के दौरान बारिश विलेन साबित हो सकती है. उल्लेखनीय है कि मैच से एक दिन पहले बुधवार को लखनऊ में जोरदार बारिश ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मुकाबले वाले दिन यानी छह अक्टूबर को भी लखनऊ में पूरे दिन बारिश की संभावना है. 

ऐसे में यह वनडे मुकाबला बारिश से प्रभावित हो सकता है. इससे पहले साल 2020 में कोरोना महामारी की वजह से इकाना में खेला जाने वाला टी-20 मैच भी रद्द करना पड़ा था. उस वक्त भी यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से ही होना था. इकाना स्टेडियम के प्रबंधन का कहना है कि अगर मुकाबले के दौरान बारिश नहीं होती है तो कोई परेशानी नहीं होगी. 

2 साल पहले भी बारिश बनी थी विलेन

स्टेडियम के मालिक उदय सिन्हा ने बताया कि इकाना स्टेडियम की जल निकासी प्रणाली अत्याधुनिक है और बारिश का पानी महज 30 मिनट के अंदर मैदान से बाहर निकाल कर उसे खेलने लायक बनाया जा सकता है. इकाना स्टेडियम में पहली बार भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम एकदिवसीय मुकाबला खेलेगी. इससे पहले भारत यहां वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबले खेल चुका है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर. 

इसे भी पढ़ें- ICC ने जारी किये सितंबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के नॉमिनेशन, 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़