IND vs SA 2022, 3rd T20I: क्यों होल्कर के मैदान पर भारत को हराना है नामुमकिन, रिकॉर्ड देख कर रह जाएंगे हैरान

IND vs SA 2022, 3rd T20I: भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और वो अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखना भी चाहेगी. वहीं होल्कर स्टेडियम के रिकॉर्ड को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम को यहां हराना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 12:29 PM IST
  • भारत के पक्ष में है मैदान के सारे रिकॉर्ड
  • रोहित के लिये भी लकी साबित हुआ है ये मैदान
IND vs SA 2022, 3rd T20I: क्यों होल्कर के मैदान पर भारत को हराना है नामुमकिन, रिकॉर्ड देख कर रह जाएंगे हैरान

IND vs SA 2022, 3rd T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज (4 अक्टूबर) इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है जहां पर भारतीय टीम साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. भारतीय टीम ने इससे पहले खेले गये दोनों मुकाबलों में जीत हासिल कर पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर पर टी20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया है और आखिरी मैच में जीत हासिल कर वो दक्षिण अफ्रीकी टीम का सूपड़ा साफ करना चाहेगी.

भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और वो अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखना भी चाहेगी. वहीं होल्कर स्टेडियम के रिकॉर्ड को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम को यहां हराना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

स्टेडियम के सारे रिकार्ड भारत के पक्ष में

इस मैदान के क्रिकेट इतिहास की बात करें तो यह हमेशा भारत के पक्ष में ही रहा है. आज तक इस स्टेडियम पर भारत ने कुल 9 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलें हैं. जिममें सभी मैचों के परिणाम हमेशा भारत के पक्ष में ही रहें हैं. टीम इंडिया के द्वारा इस स्टेडियम पर तीनों फॉमेट में कुल 5 वनडे, 2 टेस्ट और 2 टी20 मुकाबले मुकाबले खेले गए हैं और भारत ने हर बार जीत हासिल की है.

वहीं अगर साउथ अफ्रीका और भारत के बीच इस स्टेडियम पर हुए मुकाबलों को देखें तो वर्ष 2015 में वनडे के दौरान दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था. तब भारत ने 22 रनों से जीत हासिल कर वनडे सीरीज को अपने नाम किया था.

मैच से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज खेले जाने वाले मैच में इंडिया टीम ने बड़ा बदलाव किया है. टीम के लिए टॉप ऑर्डर पर बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल और विराट कोहली को आज के मैच में आराम पर भेजा गया है. वहीं इन दोनों की जगह पर टीम में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है. आज के मैच में ऋषभ पंत टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगें. वहीं श्रेयस अय्यर विराट कोहली के जगह पर खेलते नजर आएंगें.

शतक जड़ चुके हैं रोहित

रोहित शर्मा के लिए इंदौर का यह मैदान काफी लकी रहा है. इस स्टेडियम पर खेलते समय रोहित काफी अच्छे फॉर्म में नजर आते हैं और इस पिच पर रोहित अपना शानदार शतक भी जड़ चुके हैं. इस दौरान ये देखने वाली बात होगी कि क्या तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में भारत साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप कर पाएगी क्योकिं आज भारतीय टीम ने अपने बल्लेबाजी में बड़ा बदलाव किया है.

इसे भी पढ़ें- 12 फरवरी को फिर दिखेगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, ICC ने किया महिला T20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़