टीम इंडिया में कप्तान नहीं, तो क्या बनना चाहते हैं सूर्यकुमार यादव? SL के खिलाफ क्लीन स्वीप के बाद चौंकाया

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने चौंकाने वाला बयान दिया है. सूर्यकुमार यादव का कहना है कि वे टीम इंडिया में कप्तान नहीं बनना चाहते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि सूर्या टीम इंडिया में कप्तान के बजाय क्या बनना चाहते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2024, 10:54 AM IST
  • कप्तान नहीं तो क्या बनना चाहते हैं सूर्या
  • ‘बेहद शानदार है ड्रेसिंग रूम का माहौल’
टीम इंडिया में कप्तान नहीं, तो क्या बनना चाहते हैं सूर्यकुमार यादव? SL के खिलाफ क्लीन स्वीप के बाद चौंकाया

नई दिल्लीः IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच को भी टीम इंडिया ने बेहद रोमांचक तरीके से जीत लिया है. इस जीत के बाद टीम इंडिया ने 3-0 से टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है. कुल मिलाकर गौतम गंभीर की कोचिंग में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत क्लीन स्वीप के साथ की है. 

कप्तान नहीं तो क्या बनना चाहते हैं सूर्या
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच में मिली जीत के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कुछ ऐसा कहा, जिसे सुन हर कोई सन्न रह गया. हालांकि, ऐसा नहीं है कि सूर्या ने ये बात पहली बार कही है, बल्कि सीरीज की शुरुआत में ही उन्होंने ये बात कही थी. श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उनकी चाहत टीम इंडिया में कप्तान बनना नहीं है, बल्कि वे टीम की लीडर बनना चाहते हैं. 

‘बेहद शानदार है ड्रेसिंग रूम का माहौल’ 
सूर्यकुमार यादव ने बताया कि इसके पीछे की वजह है टीम इंडिया के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन और ड्रेसिंग रूम का बेहतर माहौल. सूर्या ने बताया कि सीरीज में टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन, उनकी काबिलियत और आत्मविश्वास की वजह से उनका काम बहुत आसान हो गया. अब उन्हें बस उनकी क्षमताओं का सही इस्तेमाल करते रहने की जरूरत है. 

43 रनों से टीम इंडिया जीती पहला मैच 
सूर्या ने बताया कि वे वाकई ड्रेसिंग रूम के माहौल से बहुत खुश और संतुष्ट हैं. ड्रेसिंग रूम में मौजूद हर शख्स एक-दूसरे के प्रदर्शन से खुश है और उसका जश्न मनाता है. बात अगर दोनों टीमों के बीच हुई इस टी20 सीरीज की करें, तो सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 43 रनों से जीत हासिल की. वहीं, दूसरे मैच को भारत ने 7 विकेट से जीता, जबकि तीसरा मैच भारत सुपर ओवर में जीता और श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप कर दिखाया. 

ये भी पढ़ेंः 'अभी मेरी यात्रा समाप्त नहीं हुई, अगले मैच पर फोकस', तीसरा मेडल जीतने की तैयारी में मनु भाकर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़