IND vs SL: गंभीर-सूर्या के आते ही इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी, प्लेइंग-11 में होंगे ये बड़े बदलाव!

IND vs SL T20 Series: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज शनिवार 27 जुलाई से होने जा रहा है. टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद खास है. क्योंकि एक ओर जहां गौतम गंभीर बतौर हेड कोच डेब्यू करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2024, 09:18 AM IST
  • जीत के साथ शुरुआत पर होगी नजर
  • इस सलामी जोड़ी के साथ उतर सकती है टीम
IND vs SL: गंभीर-सूर्या के आते ही इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी, प्लेइंग-11 में होंगे ये बड़े बदलाव!

नई दिल्लीः IND vs SL T20 Series: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज शनिवार 27 जुलाई से होने जा रहा है. टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद खास है. क्योंकि एक ओर जहां गौतम गंभीर बतौर हेड कोच डेब्यू करेंगे. वहीं, दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव भी बतौर टी20 के फुलटाइम कप्तान अपना पहला मैच खेलेंगे. 

जीत के साथ शुरुआत पर होगी नजर
ऐसे में टीम की नजर श्रीलंका के खिलाफ जीत से शुरुआत करने पर होगी. लिहाजा शानदार प्लेइंग इलेवन के साथ टीम इंडिया का क्रीज पर उतरना तय माना जा रहा है. आइए जानते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले मैच में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है. रिपोर्ट्स की मानें, तो शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल का ओपनिंग करना लगभग तय है. 

इस सलामी जोड़ी के साथ उतर सकती है टीम
इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी. ऐसे में बतौर सलामी बल्लेबाज इन दोनों का दावा मजबूत होता दिख रहा है. इसके अलावा ऋषभ पंत और संजू सैमसन में किसी एक को बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. हालांकि, ऋषभ पंत की दावेदारी ज्यादा मजबूत दिख रही है. 

चौथे पर सूर्या कर सकते हैं बल्लेबाजी 
वहीं, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए खुद कप्तान सूर्या आ सकते हैं और पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या का आना तय माना जा रहा है. इसके अलावा फिनिशर की भूमिका में रिंकू सिंह या शिवम दुबे में से किसी एक को मौका मिल सकता है. इसके अलावा बल्लेबाजी क्रम में गहराई लाने के लिए वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल दोनों को मौका मिल सकता है. साथ ही रवि बिश्नोई को भी मौका मिल सकता है. 

तेज गेंदबाजी में इन्हें मिल सकता है मौका
तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज की जगह पक्की मानी जा रही है. अर्शदीप सिंह लेफ्ट आर्म के गेंदबाज हैं. ऐसे में उनसे उम्मीद की जाएगी कि वे शुरुआत में ही विपक्षी टीम को झटके दें. सिराज का अभी तक श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है. ऐसे में इसी को आधार मानते हुए उन्हें खलील अहमद की जगह पर तरजीह दी जा सकती है. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवनः शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/ संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह/ शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs SL 1st T20: कब और कहां देखें भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला, मुफ्त में यहां मिलेगा मैच का मजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़