IND vs SL: कप्तानी से क्यों कटा पांड्या का पत्ता? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

IND vs SL T20 Series: जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से जीतने के बाद इस महीने के आखिरी दिनों में टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसे लेकर शेड्यूल और स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2024, 05:20 PM IST
  • दोनों फॉर्मेट में गिल बने उप कप्तान
  • हार्दिक के बजाय सूर्या क्यों बने कप्तान
IND vs SL: कप्तानी से क्यों कटा पांड्या का पत्ता? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः IND vs SL T20 Series: जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से जीतने के बाद इस महीने के आखिरी दिनों में टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसे लेकर शेड्यूल और स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव और वनडे सीरीज में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है. 

दोनों फॉर्मेट में गिल बने उप कप्तान
वहीं, दोनों फॉर्मेट में शुभमन गिल को उप कप्तान बनाया गया है. BCCI के इस फैसले ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया है. क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पांड्या के उप कप्तान बनने के बाद ये कयास लगने लगे थे कि रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाएगा. लेकिन बोर्ड ने सूर्यकुमार को कप्तान बनाकर हर किसी को चौंका दिया है. 

हार्दिक के बजाय सूर्या क्यों बने कप्तान
ऐसे में आइए जानते हैं आखिर हार्दिक के जगह पर सूर्यकुमार यादव को क्यों टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या को लेकर टीम के बाकी खिलाड़ियों में असहजता की भावना ने सूर्यकुमार यादव को कप्तान में मदद की है. इसके अलावा हार्दिक का फिटनेस भी कई हद तक इसके लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है. 

बोर्ड ने खिलाड़ियों से मांगी राय 
रिपोर्ट्स की मानें, तो स्क्वाड का ऐलान करने से पहले बोर्ड ने कई खिलाड़ियों ने उनकी राय मांगी. इस दौरान सबसे ज्यादा वोट सूर्यकुमार यादव के पक्ष में पड़े. बीसीसीआई को जो फीडबैक मिला, उसमें यह साबित हुआ कि टीम के अधिकारी खिलाड़ियों का भरोसा हार्दिक के बजाय सूर्यकुमार यादव पर ज्यादा रहा. टीम के अधिकांश खिलाड़ी सूर्या की कप्तानी में खेलने को लेकर सहज दिखे. 

ये भी पढ़ेंः गौतम गंभीर के आते ही टीम से क्यों कटा 'सर' जडेजा का पत्ता? क्या ODI से खत्म हो गया करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़