वेस्टइंडीज दौरे पर दिखेगी बिल्कुल अलग टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों का कटेगा टीम से पत्ता

आपको बता दें कि जब टीम में केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और युजी चहल की वापसी होगी तो युवा क्रिकेटरों को टीम से बाहर जाना होगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 05:42 AM IST
  • रोहित शर्मा को अब नहीं मिलेगा आराम
  • टीम से कट सकता है रुतुराज, वेंकटेश का पत्ता
वेस्टइंडीज दौरे पर दिखेगी बिल्कुल अलग टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों का कटेगा टीम से पत्ता

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. इसके बाद 22 जुलाई से भारत को वेस्टइंडीज के अहम दौरे पर जाना है. टी20 वर्ल्डकप के लिहाज से वेस्टंडीज सीरीज सबसे अहम होने वाली है. इस दौरे पर भारत को 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने होंगे.

रोहित शर्मा को अब नहीं मिलेगा आराम

चयनकर्ता पहले ही तय कर चुके हैं कि रोहित शर्मा को अब आराम नहीं मिलेगा. उन्होंने IPL 2022 के बाद से अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेले हैं. अब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ कप्तानी करनी है. दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज में टीम की कप्तानी ऋषभ पंत ने की थी वहीं आयरलैंड सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था.

रोहित की इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के रूप में असली परीक्षा अब तक नहीं हुई क्योंकि उन्होंने ज्यादातर भारत की सरजमीं पर ही अगुवाई की है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज उनके लिए चुनौतीपूर्ण दौरे साबित हो सकते हैं. टेस्ट मुकाबला खत्म हो चुका है और अब चीफ सेलेक्टर वरिष्ठ खिलाड़ी जैसे जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से बातचीत कर टीम की घोषणा करेंगे.

टीम से कट सकता है रुतुराज, वेंकटेश का पत्ता

भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कई कप्तानों के साथ छोटे-छोटे अंतराल में काम किया है और टी-20 वर्ल्ड कप 2022 को देखते हुए रोहित शर्मा को वापस कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. आपको बता दें कि जब टीम में केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और युजी चहल की वापसी होगी तो युवा क्रिकेटरों को टीम से बाहर जाना होगा. आयरलैंड दौरे पर मौका पाने वाले संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, रुतुराज गायकवाड़ और आवेश खान की टीम में जगह मुश्किल नजर आ रही है.

भारत का वेस्टइंडीज दौरा 22 जुलाई से शुरू होगा और 7 अगस्त को संपन्न होगा.

भारत के वेस्टइंडीज दौरे का पूरा कार्यक्रम

22 जुलाई- पहला वनडे, क्वींस पार्क ओवल

24 जुलाई- दूसरा वनडे, क्वींस पार्क ओवल

27 जुलाई- तीसरा वनडे, क्वींस पार्क ओवल

29 जुलाई- पहला टी20, ब्रायन लारा स्टोडियम त्रिनिदाद

01 अगस्त- दूसरा टी20, वार्नर पार्क सेंट किट्स

2 अगस्त- तीसरा टी20, वार्नर पार्क सेंट किट्स

6  अगस्त- चौथा टी20, फ्लोरिडा

7 अगस्त- पांचवा टी20, फ्लोरिडा

ट्रेंडिंग न्यूज़