T20 में जिसे पाने को तरसते हैं बल्लेबाज रोहित ने हासिल किया वो मुकाम, नाम किया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Rohit Sharma Record, India vs Australia 2022: रोहित शर्मा ने अपनी पारी में मैदान के चारों तरफ शॉट लगाये और न सिर्फ भारतीय टीम को मैच जिताया बल्कि टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े रिकॉर्ड पर भी कब्जा कर लिया है. यह ऐसा रिकॉर्ड है जिसे हासिल करने के लिये दुनिया का हर बल्लेबाज तरसता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 09:49 AM IST
  • हेजलवुड के पहले ही ओवर में रचा इतिहास
  • इस लिस्ट में निकले सबसे आगे
T20 में जिसे पाने को तरसते हैं बल्लेबाज रोहित ने हासिल किया वो मुकाम, नाम किया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Rohit Sharma Record, India vs Australia 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये दूसरे टी20 मैच में शानदार पारी खेली और अपनी टीम की जीत दिलाकर सीरीज में वापसी करा दी है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 46 रनों की पारी खेली और इस दौरान 230 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये. रोहित शर्मा ने 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से यह अहम पारी खेली और साबित कर दिया कि आज भी वो भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे खतरनाक बैटर्स में से एक क्यों हैं.

रोहित शर्मा ने अपनी पारी में मैदान के चारों तरफ शॉट लगाये और न सिर्फ भारतीय टीम को मैच जिताया बल्कि टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े रिकॉर्ड पर भी कब्जा कर लिया है. यह ऐसा रिकॉर्ड है जिसे हासिल करने के लिये दुनिया का हर बल्लेबाज तरसता है.

हेजलवुड के पहले ही ओवर में रचा इतिहास

अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा अब टॉप पर पहुंच गये हैं. हिटमैन ने यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही ओवर में हासिल किया जब उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर पारी का पहला छक्का लगाया. रोहित ने हेजलवुड की गेंद पर फ्लिक शॉट खेलकर पहला छक्का लगाया और मार्टिन गप्टिल (172) को पीछे छोड़ दिया.

इसके बाद रोहित शर्मा ने इसी ओवर में दूसरा छक्का लगाया तो वहीं पर पैट कमिंस की गेंद पर तीसरा और एडम जंपा के खिलाफ अपनी पारी का चौथा छक्का लगाया. इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा के छक्कों की संख्या 176 हो गई है और इस प्रारूप में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे आगे निकल गये हैं.

इस लिस्ट में निकले सबसे आगे

इस लिस्ट में रोहित शर्मा  (176, भारत) के अलावा न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (172), वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (124) और इंग्लैंड के इयोन मोर्गन (120) का नाम भी शामिल है. गौरतलब है कि रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है और सबसे ज्यादा शतक (4) वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भी टॉप पर काबिज हैं.

रोहित शर्मा टी20 प्रारूप में भारत के लिए 138 मैचों में कुल 3677 रन बना चुके हैं और हाल ही में 3500 रन के आंकड़े पर पहुंचने वाले दुनिया के पहले क्रिकेट बने थे.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS, 2022: नागपुर में पंत से पहले क्यों खेलने आए दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा ने बताई असली वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़