वर्ल्ड कप से पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत में किसका पलड़ा भारी, इस खिलाड़ी पर रहेगी नजर

बल्लेबाजी के मोर्चे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को अपनी छाप छोड़ने का मौका देगी. एशिया कप के दौरान अय्यर चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2023, 07:46 PM IST
  • इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
  • जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
वर्ल्ड कप से पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत में किसका पलड़ा भारी, इस खिलाड़ी पर रहेगी नजर

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तीन मैचों की वनडे सीरीज शुक्रवार से शुरू हो रही है. दोनों टीमों के पास मेगा-इवेंट से पहले अपनी तैयारी और रणनीतियों को बेहतर बनाने का शानदार मौका है. पहले दो मैचों के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है. इससे टीम को बाकी खिलाड़ियों का आकलन करने का मौका मिलेगा.

नए खिलाड़ियों पर होगी नजर
भारत ने एशिया कप में शानदार जीत दर्ज की है. पूरी टीम दमदार फॉर्म में है लेकिन कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां वो और बेहतर होने की कोशिश करेंगे.
अक्षर पटेल चोटिल होने के कारण बाहर हैं. उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर की ऑफ-स्पिन जोड़ी में से कौन बेहतर विकल्प होगा यह देखना दिलचस्प होने वाला है.

अय्यर और सूर्या के लिए बड़ा मौका
बल्लेबाजी के मोर्चे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को अपनी छाप छोड़ने का मौका देगी. एशिया कप के दौरान अय्यर चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे. ऐसे में उनकी फिटनेस पर अब भी सस्पेंस बना हुआ है जबकि सूर्या ने वनडे में अब तक अपनी फॉर्म साबित नहीं की है.

ईशान करेंगे ओपनिंग
रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में ईशान किशन के शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने की संभावना है. वहीं, अगर टीम प्रबंधन मोहम्मद सिराज को आराम देता है तो मोहम्मद शमी के खेलने की संभावना है. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से 3-2 से सीरीज हारकर आया है. टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हैं. इसलिए, ये चैंपियन टीम काफी परेशानियों से जूझ रही है.

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ शुक्रवार को मैदान पर उतरने के लिए फिट हैं, लेकिन मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे. इसके अलावा सीन एबॉट, नाथन एलिस, स्पेंसर जॉनसन और एश्टन एगर भी परेशानियों से जूझ रहे हैं. ट्रैविस हेड के बाएं हाथ में फ्रैक्चर के कारण विश्व कप से बाहर होने की संभावना है, जिससे मार्नस लाबुशेन और टिम डेविड को प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में अपनी 50 ओवर की योग्यता दिखाने का अधिक मौका मिलेगा.

स्क्वॉड:
भारत: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़