IND vs HKG: टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर भड़के गौतम गंभीर, इसलिए लगाई टीम मैनेजमेंट को लताड़

India vs Hong Kong, Asia Cup 2022: पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर हार्दिक को आराम देने के फैसले से तो खुश हैं लेकिन उनके स्‍थान पर पंत को मौका दिए जाने से उन्‍होंने नाराजगी जाहिर की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2022, 10:16 PM IST
  • रिषभ पंत को बाहर किए जाने से हैरान हैं कई पूर्व दिग्गज
  • कार्तिक की जगह दीपक को भी देना चाहिए था मौका- गंभीर
IND vs HKG: टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर भड़के गौतम गंभीर, इसलिए लगाई टीम मैनेजमेंट को लताड़

India vs Hong Kong, Asia Cup 2022: गौतम गंभीर ने हॉन्‍ग कॉन्‍ग के खिलाफ एशिया कप मुकाबले में हार्दिक पांड्या का बाहर करने के फैसले की निंदा की. पंत को प्लेइंग 11 में शामिल करने के लिए हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है. 

दिनेश कार्तिक की जगह दीपक को भी देना चाहिए था मौका

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा का मानना है कि वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते हार्दिक को आराम दिया गया है. पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर हार्दिक को आराम देने के फैसले से तो खुश हैं लेकिन उनके स्‍थान पर पंत को मौका दिए जाने से उन्‍होंने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने दीपक हुड्डा को भी मौका देने की वकालत की और कहा कि दीपक को पांड्या और पंत को कार्तिक की जगह जगह मिलनी चाहिए थी. 

गौतम गंभीर ने कहा, ‘भारतीय टीम में लगातार बदलाव हो रहे हैं, जो गलत नहीं है. मैं ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह खिलाने के पक्ष में हूं. यदि आप हार्दिक पंड्या को आराम देते हैं तो, दीपक हुडा उनकी जगह टीम में शामिल होने के हकदार हैं.’ 

पंत को बाहर किए जाने से हैरान हैं कई पूर्व दिग्गज

कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने रिषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ बाहर किए जाने के फैसले का विरोध किया. हालांकि टीम इंडिया ने मैच भी जीत लिया और दिनेश कार्तिक अंत में नॉट आउट रहे. टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर रिकी पोंटिंग ने सवाल खड़े किए. आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना ​​है कि पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में भारत की अंतिम एकादश में ऋषभ पंत का ‘आश्चर्यजनक’ तरीके से बाहर होना दर्शाता है कि टीम में विश्व टी20 से पहले कितने स्तरीय खिलाड़ी हैं. 

हाल के दिनों में भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक को पाकिस्तान के खिलाफ पंत पर प्राथमिकता दी गई थी. बुधवार को यहां हांगकांग के खिलाफ आलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम देने के टीम प्रबंधन के फैसले के बाद अंतिम एकादश में पंत की वापसी हुई है.

पंत ने हर जगह किया खुद को साबित

गौतम गंभीर ने कहा कि दीपक हुड्डा ने खुद को साबित किया है. उन्हें जितने भी मौके मिले हैं उसपर उन्होंने पूरा फायदा उठाया. ‘टेस्ट क्रिकेट में पंत अपना दम पहले ही दिखा चुके हैं. उन्होंने कई कमाल की पारियां खेली हैं. लेकिन अब धीरे-धीरे वह सफेद गेंद के क्रिकेट में भी कमाल दिखाने लगे हैं.

रिषभ पंत के अलावा दीपक हुड्डा भी लगातार प्रभावित कर रहे हैं. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ उसी की धरती पर शतक जड़कर अपने जज्बे का लोहा मनवाया. टी20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाले वे चौथे भारतीय हैं. उनका टी20 में औसत 55 से ज्यादा का है. 

ये भी पढ़ें- 'रवींद्र जडेजा बने रिषभ के लिए नई पहेली', क्या पंत के करियर पड़ेगा असर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़